Satish Kaul Mahabharat: महाभारत के 'देवराज इंद्र' सतीश कौल ने लगाई मदद की गुहार, लॉकडाउन में बुरी हुई हालत

Satish Kaul Mahabharat: टीवी सीरियल महाभारत में देवराज इंद्र का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। सतीश ने अब फिल्म इंडस्ट्री से मदद की गुहार लगाई है।

Satish Kaul
Satish Kaul 

मुख्य बातें

  • महाभारत में देवराज इंद्र का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।
  • सतीश कौल ने अब मदद की गुहार लगाई है।
  • सतीश पिछले कई साल से कूल्हे की हड्डी के फ्रैक्चर से जूझ रहे हैं।

मुंबई. महाभारत में देवराज इंद्र का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। उनकी कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है। इस कारण उन्हें चंडीगढ़ स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब 300 हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुके इस एक्टर ने अब मदद की गुहार लगाई है।

सतीश कौल ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि- 'मैं दवा, साग-सब्जी और अपनी जरूरत के लिए संघर्ष कर रहा हूं। मैं इंडस्ट्री के लोगों से अपील करता हूं कि मेरी मदद करें। मुझे बतौर एक एक्टर  काफी प्यार मिला है। अब एक इंसान होने के नाते मुझ पर ध्यान देने की जरूरत है।'

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2011 में सतीश कौल मुंबई से पंजाब  आ गए थे। उन्होंने पंजाब के लुधियाना में एक्टिंग स्कूल खोला था। सतीश कौल ने कहा- 'साल 2015 में मेरी कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। मैं अस्पताल में रहा। इसके बाद मुझे वृद्धाश्रम में रखा गया। यहां मैं दो साल तक रहा था।' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

With veteran #Indian #actor #satishkaul @ #YusufBhatt (punjabi editor) #pritisapru #punjabicinema

A post shared by Priti Sapru (@pritisapru) on

अमेरिका में हैं पत्नी और बेटा 
सतीश कौल की पत्नी और बेटा आर्थिक तंगी के कारण अमेरिका चले गए हैं। सतीश कौल ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने करीब 25 साल पहले अपने माता-पिता के कैंसर के इलाज के लिए अपना मुंबई के वर्सोवा स्थित फ्लैट बेच दिया। 

सतीश ने अपनी छोटी बहन की शादी भी करवाई थी। इसके बाद उन्हें एक्टिंग स्कूल में 20 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। सतीश ने बताया कि उन्हें सरकार की तरफ से भी पांच लाख रुपए की मदद मिली। हालांकि, लॉकडाउन के कारण उनकी हालत बद से बदतर हो गई है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

salute to #Captain #amarindersingh #cm of #Punjab for helping #SatishKaul aul. From #PritiSapru & #bollywood

A post shared by Priti Sapru (@pritisapru) on

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम 
सतीश कौल ने साल 1979 में अपनी करियर की शुरुआत की थी। सतीश ने अपने फिल्मी करियर में हिंदी और पंजाबी मिलाकर करीब 300 फिल्में कीं।  उन्हें पंजाबी फिल्मों का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है। 

सतीश कौल ने बॉलीवुड फिल्मों में कर्मा, प्यार तो होना ही था, आंटी नंबर वन शामिल है।  सतीश कौल महाभारत के अलावा टीवी सीरियल विक्रम और बेताल में भी काम कर चुके हैं।सतीश फिल्म टेलिविजन इंस्टीट्यूट में जया बच्चन, डैनी जैसे एक्टर्स के बैचमेट रहे हैं।
 

अगली खबर