पैसों के लिए बिक गया था Khatron Ke Khiladi के होस्ट रोहित शेट्टी का घर, आज हैं करोड़ों की Networth के मालिक

Rohit Shetty Networth: रोहित शेट्टी आज बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में से एक हैं। इस कारण वह करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक हैं। जानिए कितनी है रोहित शेट्टी की नेटवर्थ और प्रॉपर्टी

Rohit Shetty
Rohit Shetty 

मुख्य बातें

  • 17 साल की उम्र में रोहित शेट्टी ने की थी अपने करियर की शुरुआत।
  • पिता की मृत्यु के बाद मुफलिसी में गुजारे दिन।
  • साल 2006 में रिलीज फिल्म गोलमाल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मुंबई.  30 रुपये से अपने करियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और टीवी सीरियल खतरों के खिलाड़ी 11 के होस्ट रोहित शेट्टी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पिता का साया बचपन में उठने के बाद रोहित शेट्टी ने बड़े मुफलिसी में दिन गुजारे, लेकिन हार नहीं मानी।

रोहित शेट्टी आज बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्देशकों में से एक हैं। कॉमेडी, मसाला, एंटरटेनमेंट और एक्शन थ्रिलर से भरपूर फिल्मों के मास्टर रोहित शेट्टी की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही धमाल मचा देती हैं। रोहित शेट्टी भी असल जिंदगी में लग्जरी लाइफ जीते हैं। रोहित करोड़ो की संपत्ति के मालिक हैं और महंगी कारों के बेहद शौकीन हैं। 

Khatron Ke Khiladi: Rohit Shetty to share his remuneration from 'Khatron Ke  Khiladi' with daily wage workers - Times of India

पिता की मृत्यु के बाद गरीबी में दिन गुजारे
रोहित शेट्टी के पिता फिल्म इंडस्ट्री में एमबी शेट्टी के नाम से मशहूर थे। एमबी शेट्टी 70 के दशक के बॉलीवुड के मशहूर विलेन रहे और आगे चलकर फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर स्टंट मैन थे। रोहित  जब चौथी क्लास में थे तभी उनके पिता का निधन हो गया। पिता की मृत्यु के बाद घर के हालात दिन ब दिन खराब होते चले गए। जिस घर में वह रहते थे वो घर भी बिक गया और धीरे धीरे घर का सामान भी बिकता गया। 

An action-packed 2020 for Rohit Shetty | Hindi Movie News - Times of India

फीस भरने के भी नहीं थे पैसे
रोहित शेट्टी को फीस ना भरने के चलते कारण स्कूल से निकाल दिया गया। रोहित शेट्टी अपनी मां संग नानी के घर शिफ्ट हो गए, जोकि मुंबई के दूर दराज इलाके दहशर में है। रोहित शेट्टी जानते थे कि वह पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं हैं इसलिए वह कॉलेज नहीं गए।  रोहित की बड़ी बहन चंदा बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर कुकू कोहली के पास बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करती थी। उन्होंने रोहित शेट्टी को अपने साथ काम पर लगा लिया।

Sooryavanshi' actor Akshay Kumar often forgets his lines, reveals director Rohit  Shetty | Hindi Movie News - Times of India

50 रुपये से 36 करोड़ का सफर
रोहित शेट्टी को महज 17 साल की उम्र में कुकू कोहली के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम करने का मौका मिला। इस दौरान रोहित शेट्टी को काम के बदले महीने के 50 रुपये मिलते थे। रोहित शेट्टी आज हर महीने तीन करोड़ रुपए की कमाई करते हैं यानी डायरेक्टर की सालाना इनकम करीबन 36 करोड़ रुपये है। रोहित शेट्टी के पास मुंबई में दो आलिशान घर हैं, जिसकी कीमत करोड़ो में है।

Take five for Ajay Devgan, Rohit Shetty's comic caper | Hindi Movie News -  Times of India

रोहित शेट्टी की नेटवर्थ इनकम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शेट्टी की कुल नेटवर्थ इनकम 248 करोड़ रुपये के करीब है। रोहित शेट्टी के पास अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम रोहित शेट्टी प्रोडक्शन हाउस प्राइवेट लिमिटेड है। यह बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक है। साल 2006 में रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की। इसके बाद रोहित ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

कारों के हैं बेहद शौकीन
कार कलेक्शन की बात करें तो रोहित शेट्टी कारों के बेहद शौकीन हैं। रोहित के गैराज में एक से एक महंगी कारों का जमावड़ा है। रोहित के गैराज में सबसे महंगी कार BMW730LD है, जिसकी कीमत करीब 1.5 करोड़ रुपये है।

रोहित शेट्टी की सबसे पसंदीदा कार मर्सडीज जीएलआई 400 है, जिसकी कीमत 80 लाख रुपये है। इसके अलावा रोहित 35 लाख रुपये की मिनी कपूर एस के भी मालिक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर