क्या आपको याद हैं 'केबीसी जूनियर' में 1 करोड़ जीतने वाले रवि सैनी, एमबीबीएस के बाद IPS बन कर रहे देश सेवा

IPS Ravi Saini KBC Junior Winner: अमिताभ बच्चन के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन शुरू होने वाला है। इस बीच केबीसी जूनियर में 1 करोड़ जीतने वाले रवि सैनी सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

IPS Ravi Saini KBC Junior Winner
IPS Ravi Saini KBC Junior Winner 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन शुरू होने वाला है।
  • केबीसी 14 के नए सीजन के प्रोमो सोशल मीडिया पर रिलीज हो चुके हैं। 
  • इस बीच केबीसी जूनियर में 1 करोड़ जीतने वाले रवि सैनी सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। 

IPS Ravi Saini KBC Junior Winner: अमिताभ बच्चन के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन शुरू होने वाला है। सोनी चैनल पर सात अगस्त को इस शो का पहला एपिसोड ऑन एयर होगा। सुपरस्टार आमिर खान अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन के सिलसिले में आएंगे। केबीसी 14 के नए सीजन के प्रोमो सोशल मीडिया पर रिलीज हो चुके हैं। इस बीच केबीसी जूनियर में 1 करोड़ जीतने वाले रवि सैनी सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। 

साल 2001 में 14 साल के रवि सैनी 'केबीसी जूनियर' में पहुंचे थे और 15 सवालों के सही जवाब देकर वहां से 1 करोड़ रुपये की राशि जीतकर घर गए थे। उनके ज्ञान ने सबको हैरान कर दिया था। रवि सैनी ने इसके बाद यूपीएससी की सिविल परीक्षा पास की और वह आईपीएस ऑफिसर बन गए।

Also Read: अमिताभ बच्चन ने सुनील छेत्री से पूछा फुटबॉल से जुड़ा सवाल, मैरी कॉम ने हैरानी के साथ दिया रिएक्शन

उन्होंने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयार की। उनके पिता नेवी में थे और पिता की प्रेरणा के अनुसार ही उन्होंने पुलिस फोर्स में जाने का मन बनाया। उन्होंने पूरी लगन और मेहनत से तैयारी की। पहले प्रयास में असफल हुए। 

2012 में यूपीएससी की परीक्षा में बैठे लेकिन वह मेन एग्ज़ाम क्लियर नहीं कर पाए। इसके बाद 2013 में परीक्षा दी और भारतीय डाक और दूरसंचार विभाग में अकाउंट्स एंड फाइनैंस सर्विस में चुन लिए गए। 2014 में फिर वह इस परीक्षा में बैटे और 461 वीं रैंक लेकर आईपीएस बने। 

रवि सैनी ने एक बार कहा था कि वह 'केबीसी जूनियर' में सिर्फ इसलिए आए कि बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन से मिल सकें। हालांकि वह कहते हैं कि छोटी सी उम्र में उस बड़ी सफलता ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी मददगार की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर