भगवान राम को नेपाली बताने वाले ओली के बयान पर आया रामायण की 'सीता' का र‍िएक्‍शन, किया फनी ट्वीट

भगवान राम को नेपाली और असली अयोध्‍या को नेपाल में बताने वाली पीएम केपी शर्मा ओली के बयान पर रामायण सीरियल की 'सीता' यानि दीपिका च‍िखल‍िया का र‍िएक्‍शन आया है।

Ramayan fame sita actress Deepika Chikhalia
Ramayan fame sita actress Deepika Chikhalia 

मुख्य बातें

  • नेपीली पीएम केपी शर्मा ओली ने भगवान राम को बताया था नेपाली
  • कहा था- भारत का राजकुमार राम कैसे आ सकता है जनकपुर
  • रामायण सीरियल की सीता ने क‍िया फनी ट्वीट

भगवान राम को नेपाली और असली अयोध्‍या को नेपाल में बताने वाली पीएम केपी शर्मा ओली के बयान पर रामायण सीरियल की 'सीता' यानि दीपिका च‍िखल‍िया का र‍िएक्‍शन आया है। दीपिका ने ट्वीट कर नेपाली पीएम की खिल्‍ली उड़ाई है। दीपिका का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर शेयर कर रहे हैं।

अदाकारा दीपिका चिखलिया ने रामायण धारावाहिक के एक सीन की तस्‍वीर पोस्‍ट की जिसमें हनुमान भगवान राम से पूछ रहे हैं- प्रभु आपने कभी बताया नहीं कि आप नेपाली हो। दीपिका ने इसके साथ कैप्‍शन में ल‍िखा है- हनुमान जी भी आश्चर्यचकित हैं। इस पोस्‍ट के कमेंट में तमाम फैंस भी नेपाली पीएम की मौज लेने में लग गए हैं।

ये था नेपाली पीएम का दिव्‍य ज्ञान

नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली ने एक बड़ा बयान दिया था। उनके मुताबिक मर्यादा पुरुषोत्तम राम भारतीय नहीं बल्कि नेपाली हैं। इसके अलावा वो कहते हैं वास्तविक अयोध्या भारत में नहीं बल्कि नेपाल में है। कवि भानुभक्त आचार्य की जयंती पर पीएम के पी शर्मा ओली एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस वक्‍त उन्‍होंने यह बयान दिया था।

भारत का राजकुमार राम कैसे आ सकता है जनकपुर

ओली का दावा है कि नेपाल ने अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी। अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज  जिले के पश्चिम मेंहै। भारत का अयोध्या वास्तविक नहीं है। सवाल  यह है कि अगर भारत के अयोध्या को सही माना जाए तो वहां का राजकुमार सीता से शादी करने के लिऐए जनकपुर कैसे आ सकता है। इसके साथ यह भी दावा कर दिया कि विज्ञान और ज्ञान की उत्पत्ति नेपाल में हुई है।

अगली खबर