कुमार विश्‍वास से बोले थे राहत इंदौरी, 'तुम्‍हारे 20 लतीफों पर मेरा एक शेर भारी है'

Rahat Indori and Kumar Vishwas in kapil sharma show: शायरी के बेताज बादशाह राहत इंदौरी और कवि कुमार विश्वास लोकप्रिय कप‍िल शर्मा शो के मंच पर साथ नजर आए थे। इस शो का वीडियो वायरल हो रहा है।

rahat indori kumar vishwas in kapil sharma show
rahat indori kumar vishwas in kapil sharma show 
मुख्य बातें
  • 70 साल की उम्र में मशहूर शायर राहत इंदौरी का न‍िधन
  • इंदौर के एक अस्‍पताल में ली आखिरी सांस
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कप‍िल शर्मा शो का वीडियो

Rahat Indori and Kumar Vishwas in kapil sharma show: शायरी के बेताज बादशाह राहत इंदौरी साहब नहीं रहे। मंगलवार शाम इंदौर के एक अस्‍पताल में कार्डिएक अरेस्‍ट के चलते उनका निधन हो गया। वह कोरोना से भी संक्रमित थे। राहत इंदौरी के निधन पर कवि कुमार विश्‍वास ने कई ट्वीट किए और उन्‍हें याद किया है। राहत इंदौरी और कवि कुमार विश्वास लोकप्रिय कप‍िल शर्मा शो के मंच पर साथ नजर आए थे। इस शो का वीडियो वायरल हो रहा है ज‍िसमें राहत साहब कुमार व‍िश्‍वास की टांग खींचते नजर आ रहे हैं। खासबात ये है कि इस टांग खिंचाई के बाद कुमार विश्‍वास खूब ठहाके लगाते नजर आ रहे हैं। 

कपिल शर्मा के शो के मंच पर राहत साहब और कुमार विश्‍वास के साथ मशहूर शायरा शबीना अदीब ने खूब समां बांधा था। दर्शकों ने भी इस एपिसोड का खूब लुत्‍फ उठाया था। कप‍िल शर्मा के सबसे अधिक देखे जाने वाले एपिसोड्स में यह एपिसोड शामिल हुआ था। राहत साहब ने यहां एक से बढ़कर एक शेर सुनाए थे। राहत साहब के एक एक शेर पर यहां खूब तालियां बजीं। उसके बाद उन्‍होंने ऑन कैमरा कुमार से कहा था- लोगों की तालियां सुन कर लगता है, आपके 20 लतीफों से बेहतर मेरा एक शेर है। 

कपिल शर्मा शो के इस एपिसोड को 45 करोड़ से ज्‍यादा व्‍यूज मिल चुके हैं। कपिल शर्मा शो में राहत इंदौरी इसके बाद भी बुलाए गए। इस बार वह मशहूर कवि अशोक चक्रधर के साथ पहुंचे थे। यह शो भी काफी हिट हुआ था और कप‍िल शर्मा ने एक के बाद एक शेर की फरमाइश की थी। राहत साहब ने शेर और गजल के साथ जीवन के तमाम किस्‍से भी बताए थे। 

कपिल शर्मा शो के दौरान ही उन्‍होंने व‍ह किस्‍सा बताया था जब एक डायरेक्‍टर ने उनसे मिर्जा गालिब की लाइन पर गाना लिखने को कहा था। इस पर राहत ने कहा कि यह तो गालिब का शेर है, तो डायरेक्‍टर ने कहा कि कहां रहता है। कुछ ले देके सैटल करो ना। उनकी इस बात पर खूब ठ‍हाके लगे थे। 

राहत इंदौरी के निधन से शोक 

राहत इंदौरी के न‍िधन से उनके चाहने वाले, राजनीति, फ‍िल्‍म और खेल जगत के तमाम लोगों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर लिखा- मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे।अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है।आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर