Anupama की Rupali Ganguly से लेकर Kumkum Bhagya की Sriti Jha तक, टीवी की 5 सबसे मशहूर एक्ट्रेस

Top Most Famous TV Actress: टीवी इंडस्ट्री की ऐसी कई मशहूर एक्ट्रेस हैं जोकि आज के समय घर-घर में एक जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। एक नजर ऐसी ही टॉप 5 अभिनेत्रियों पर।

TV 5 most famous actress
टीवी की 5 सबसे मशहूर एक्ट्रेस  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीआरपी लिस्ट में अक्सर टॉप पर रहता है रुपाली गांगुली का टीवी शो अनुपमा
  • भाबी जी घर पर हैं में अंगूरी भाबी के रूप में शुभांगी अत्रे ने बनाया है नाम
  • इमली की एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान भी हैं दर्शकों के बीच खूब मशहूर

मुंबई: कई टेलीविजन शो में लाखों दर्शक अपने पसंदीदा पात्रों से जुड़े हुए हैं। 'कुमकुम भाग्य' में प्रज्ञा (श्रीति झा) से लेकर, 'भाबी जी घर पर हैं!' में अंगूरी भाभी (शुभंगी अत्रे) हो या फिर 'अनुपमा' में अनुपमा का रोल करने वालीं रूपाली गांगुली- आज के दौर में इन सभी एक्ट्रेस का एक बहुत बड़ा फैन बेस है।

लोग ना सिर्फ उन्हें सीरियल में बल्कि सोशल मीडिया पर भी लगातार फॉलो करना पसंद करते हैं। यहां हम आपके लिए टीवी पर अलग अलग किरदारों के रूप में सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस की लिस्ट लेकर आए हैं।

'अनुपमा' सीरियल की रूपाली गांगुली:

Anupama actress Rupali Ganguly

रुपाली गांगुली मध्यम आयु वर्ग की महिला के चरित्र को निभाती हैं, जिसने अपने परिवार की खातिर एक आदर्श पत्नी और मां बनने के लिए अपनी इच्छाओं का त्याग कर दिया। लेकिन पति के धोखे में आने के बाद वह अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने का फैसला करती है। स्टार प्लस के शो में लोग अनुपमा के मजबूत किरदार को पसंद करते हैं जो अपने जीवन में कठिन परिस्थितियों से लड़ना जानती है।

'इमली' सीरियल में सुंबुल तौकीर खान:

sumbul touqeer khan imlie tv show

इमली आदिवासी गांव की रहने वाली हैं। उसे एक पत्रकार से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है और फिर वह अपने पति के यहां एक नौकरानी के रूप में काम करती है। उसके किरदार को उसकी मासूमियत के लिए बहुत पसंद किया जाता है। वह एक ऐसी लड़की है जो अपनी गरीब पृष्ठभूमि के बावजूद शिक्षा प्राप्त करके जीवन में आगे बढ़ना चाहती है। स्टार प्लस के शो ने इमली के मजबूत रोल से सुंबुल तौकीर खान ने फैंस का दिल जीत लिया है।

'भाभी जी घर पर हैं!' में अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे:

shubhangi atre as bhabi ji

अंगूरी भाभी को उनकी सादगी और भोलेपन के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, जो अक्सर 'भाबी जी घर पर हैं!' सिटकॉम में हास्य स्थितियों को जन्म देती है।  एंड टीवी शो के इस शो में फिलहाल अंगूरी भाभी का रोल शुभांगी अत्रे निभा रही हैं।

'कुमकुम भाग्य' में प्रज्ञा के रूप में सृति झा:

Sriti Jha Kumkum Bhagya actress

प्रज्ञा के किरदार को उनके सिंपल, चकाचौंध वाले लुक और शब्बीर अहलूवालिया की अभि के साथ उनकी केमिस्ट्री के लिए पसंद किया जाता है। अब, साधारण लड़की एक बिजनेस टाइकून में बदल गई है, और ज़ी टीवी शो में उनके जीवन में बदलाव को उनके फैंस द्वारा काफी सराहा गया है।

पुण्यश्लोक अहिल्या बाई सीरियल की एक्ट्रेस अदिति जलतारे:

Aditi Jaltare Ahilyabai actress

बाल कलाकार अदिति ने अहिल्याबाई होल्कर की युवा अवस्था के रूप में सभी को प्रभावित किया है। दर्शकों का प्यार जो उन्होंने कम समय में हासिल किया है, वह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन शो में अपनी भूमिका में बेदाग प्रदर्शन के कारण है। अदिति जलतारे इस भूमिका को निभाती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर