Maniesh Paul जब हो गए थे बेरोजगार, पत्नी Sanyukta Paul ने उठाया था टीवी एक्टर और घर का खर्चा

Maniesh Paul Wife Sanyukta Paul Take Care: मनीष पॉल टीवी-बॉलीवुड में काफी लंबे समय से अपने टैलेंट से लाखों लोगों का दिल जीतते आ रहे हैं। हालांकि एक समय था जब वे बेरोजगार थे..

TV Actor Host Maniesh Paul When jobless have his Wife took care of everything
पत्नी के साथ मनीष पॉल। 

मुख्य बातें

  • मनीष पॉल टीवी और बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय होस्ट में से एक है।
  • मनीष पॉल लंबे समय से अपने टैलेंट से लाखों लोगों का दिल जीतते आ रहे हैं।
  • एक समय ऐसा भी था जब मनीष बेरोजगार थे.।

मनीष पॉल एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के सबसे लोकप्रिय होस्ट में से एक है। वो टीवी इंडस्ट्री में काफी लंबे समय से हैं और अपने टैलेंट से लाखों लोगों का दिल जीतते आ रहे हैं। हालांकि एक समय था जब वे बेरोजगार थे और इस दौरान उनकी पत्नी संयुक्ता ही उनके घर की देखभाल करती थीं।

मनीष पॉल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी पत्नी संयुक्ता के साथ रिलेशनशिप की शुरुआत कैसे हुई इसे लेकर बात की है। मनीष और संयुक्ता ने बड़े होने के बाद डेटिंग शुरू की और उन्हें अहसास हुआ कि स्कूल थिएटर के काम के दौरान उनके मन में एक-दूसरे के लिए फीलिंग थीं। 

अभिनेता ने बताया, 'संयुक्ता की मेरी पहली ममोरी तीसरी कक्षा की है जब हमने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वो मदर टेरेसा और मैं राज कपूर बना था। हम एक-दूसरे को नर्सरी से जानते थे, लेकिन हमने कभी बातचीत नहीं की थी। वो पढ़ने में बहुत तेज थी और मुझे पढ़ाई से नफरत थी। लेकिन जब मैंने उसकी मां से ट्यूशन लेना शुरू किया, तो हम दोस्त बन गए। मैंने उसे अपना सारा होमवर्क करने के लिए मना लिया था, संयुक्ता खुशी-खुशी कर लेती थी। वो मेरे ब्रेक अप्स के बारे में जानने वाली पहली थी।'

ट्यूशन पढ़ने संयुक्ता के घर जाते थे मनीष
मनीष को जब पता चला कि वो संयुक्ता के लिए फील करते हैं तो उन्होंने इसे कुबूल कर लिया। मनीष बताते हैं कि कुछ हफ्ते बाद मैंने उनसे कहा कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं। 3 दिन बाद, हम ऑफिशियल रूप से एकसाथ थे! तब से, मैं संयुक्ता के घर पढ़ाई के लिए उनसे मिलने के बहाने जाता था। उनके पिताजी मुझे बंगाली में चिढ़ाते थे कि रोज रोज आ जाता है।

जब मनीष पॉल को मिली आरजे की नौकरी
संयुक्ता ने हमेशा मनीष का साथ दिया। जब मनीष पॉल स्ट्रगल कर रहे थे तब भी संयुक्ता उनके साथ थीं। मनीष बताते हैं, 'मैंने स्ट्रगल किया, संयुक्ता ने मेरा सोपर्ट किया। आखिरकार, 2006 में मुझे एक आरजे के रूप में फुल टाइम नौकरी मिल गई। तब मैंने संयुक्ता से कहा चलो शादी कर लेते हैं। हमने पंजाबी-बंगाली रीति-रिवाज से शादी की।'

बेरोजगार हो गए मनीष पॉल
मनीष बताते हैं कि मेरे साथ रहने के बाद, संयुक्ता ने एक टीचर के रूप में नौकरी की। मैं अपनी नौकरी और कुछ एंकरिंग असाइनमेंट में काम कर रहा था। हमें मुश्किल से एक साथ समय मिल पाता था लेकिन उसने कभी शिकायत नहीं की, एक बार भी नहीं। फिर 2008 में, मैं एक साल के लिए बेरोजगार था। मेरे पास घर का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं थे। लेकिन, संयुक्ता ने सब कुछ संभाल लिया। वह कहती कि धैर्य रखो- तुम्हें जल्द ही एक अच्छा अवसर मिलेगा।' बता दें, कपल की शादी को 14 साल हो चुके हैं। दोनों के दो बच्चे युवान और सायशा पॉल हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर