Mahabharat: जब 'शकुनि मामा' गूफी पेंटल को ट्रेन में नहीं मिली सीट, फैन ने दे दी टांग तोड़ने की धमकी

Gufi Paintal Shakuni Mama: महाभारत के शकुनि मामा यानी गूफी पेंटल ने महाभारत से जुड़े कई किस्से बताए हैं। गूफी ने बताया कि उन्हें एक फैन ने खत लिखकर टांग तोड़ने तक की धमकी दे दी थी।

Gufi Paintal
Gufi Paintal 

मुख्य बातें

  • महाभारत के शकुनि यानी गूफी पेंटल ने शो से जुड़ा किस्सा बताया है।
  • गूफी ने बताया कि उन्हें धमकी भरे खत आया करते थे।
  • गूफी पेंटल ने बताया कि एक फैन ने कहा कि वह मेरी टांग तोड़ देगा।

मुंबई. टीवी सीरियल महाभारत की पॉपुलेरिटी 30 साल बाद भी कम नहीं हुई है। इस सीरियल के हर किरदार को आज भी याद किया जाता है। चाहे वह अर्जुन हो या कपटी मामा शकुनि। हर एक्टर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से किरदार में जान फूंक दी थी। अब इस शो में शकुनि मामा का किरदार निभाने वाले एक्टर गूफी पेंटल ने बताया कि उस दौर में उन्हें धमकी भरे खत आया करते थे। 

गूफी पेंटल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें उस दौर में फैंस के सैकड़ों खत आया करते थे। गूफी कहते हैं- 'एक शख्स ने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने अपनी बुरी हरकतों को नहीं छोड़ा तो वो शख्स मेरी टांग तोड़ देगा।' 
 
गूफी ने कहा- ' उस जमाने के लोग बहुत मासूम हुआ करते थे, कई लोगों को लगता था कि मैं असल में शकुनि मामा हूं। लोग मेरे किरदार की वजह से मुझसे नफरत  करते थे। उस जमाने की कई मीठी यादें जुड़ी हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gufi Paintal (@gufi.paintal) on

ट्रेन में नहीं मिली थी सीट 
गूफी पेंटल ने इससे पहले महाभारत से जुड़ा एक और किस्सा शेयर किया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मुकेश खन्ना और मुझे एक इवेंट के लिए गुजरात जाना था। हमारी ट्रेन छूट गई थी। 

गूफी पेंटल बताते हैं- ' मुझसे मुकेश खन्ना ने कहा कि हम अगली ट्रेन में चढ़ जाते हैं। ऐसे में हम अगली ट्रेन में चढ़ गए। हम लोगों को देखकर लोग जाग गए। इसके बाद मुकेश खन्ना को सीट मिल गई। हालांकि, मुझे सीट नहीं मिली थी।'   

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

B R Chopra's Mahabharat.. Now on DD Bharti. 12pm and 7pm daily. Nostalgic Memories really.

A post shared by Gufi Paintal (@gufi.paintal) on

कास्टिंग डायरेक्टर थे गूफी पेंटल 
गूफी पेंटल महाभारत के कास्टिंग डायरेक्टर थे। उन्होंने ही महाभारत के सभी किरदारों को कास्ट किया था। गूफी ने बताया कि उन्होंने महाभारत से पहले सीरियल बहादुर शाह जफर में काम कर चुके थे। इसमें उनकी एक्टिंग से इंप्रेस होकर रवि चोपड़ा ने उन्हें ये किरदार दिया था।

गूफी पेंटल ने वैसे तो इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उनका मन इसमें बिल्कुल नहीं था। बाद में आर्मी की नौकरी छोड़कर गूफी सिनेमा की तरफ आ गए। ऐसे में देखते ही देखते गूफी पेंटल अपने भाई के पीछे-पीछे एंटरटेनमेंट फील्ड के ही होकर रह गए।
 

अगली खबर