गरीबी में गुजरा था क्योंकि सास भी कभी बहू थी की 'बा' का बचपन, आठ साल की उम्र में हो गई थी पिता की मौत

Sudha Shivpuri Birthday: क्योंकि सास भी कभी बहू थी की बा यानी सुधा शिवपुरी का आज अपना बर्थडे मना रही हैं। इस मौके पर जानिए सुधा शिवपुरी से जुड़ी कुछ खास बातें...

Sudha Shivpuri
Sudha Shivpuri 

मुख्य बातें

  • क्योंकि सास भी कभी बहू थी की बा यानी सुधा शिवपुरी का आज बर्थडे है।
  • सुधा शिवपुरी बॉलीवुड के विलेन ओम शिवपुरी की वाइफ थीं।
  • सुधा शिवपुरी जब आठ साल की थीं तो उनके पिता का निधन हो गया था।

मुंबई. क्योंकि सास भी कभी बहू थी की बा का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं एक्ट्रेस सुधा शिवपुरी का 14 जुलाई को बर्थडे है। टीवी सीरियल से लेकर फिल्मों तक काम कर चुकीं सुधा शिवपुरी का जन्म साल 1937 में मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में हुआ था। 

सुधा शिवपुरी जब आठ साल की थीं तो उनके पिता का निधन हो गया था। वहीं, उनकी मां बहुत ज्यादा बीमार रहती थी। इस कारण पूरे घर की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई थी। सुधा ने रेडियो नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्होंने  नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की थी। कॉलेज से निकलने के बाद उन्होंने थिएटर ग्रुप में काम किया। साल 1977 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म स्वामी से की थी। 

Sudha Shivpuri - Wikipedia

इस विलेन से की शादी
सुधा शिवपुरी ने बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर विलेन रहे ओम शिवपुरी से शादी की थी। दोनों की  मुलाकात रेडियो में नाटक के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों ने साथ एनएसडी में भी पढ़ाई की थी। दोनों ने अपनी थिएटर कंपनी खोली। साल 1990 में ओम शिवपुरी का निधन हो गया था। पति के निधन के बाद उन्होंने फिल्मों और टीवी से दूरी बना ली। 60 साल की उम्र में उन्होंने क्योंकि सास भी कभी बहू थी से वापसी की थी। 

Bollywood Movie Actor Om Shivpuri Biography, News, Photos, Videos | NETTV4U

जब बा के लिए हुई पब्लिक वोटिंग
टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में एक ऐसा वक्त भी आया जब एकता कपूर ने कहा कि स्मृति ईरानी ही बा का रोल करेंगी। एकता ने इसके लिए पब्लिक वोटिंग करवाई थी। 

Sudha Shivpuri यानि Kyonki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi वाली Baa की...

पब्लिक ने कहा कि सुधा शिवपुरी भले ही 400 साल की ही हो जाए पर वह शो में उन्हें ही देखना चाहेंगे। सुधा शिवपुरी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह फिल्म एक्ट्रेस रितु शिवपुरी की मां हैं। साल 2015 में 78 साल की उम्र में सधा शिवपुरी का निधन हो गया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर