KBC-12: केबीसी में 15 साल की प्रीया कौर ने रखा इतिहास, 2.67 सेकंड में जवाब देकर अमिताभ बच्चन को भी चौंकाया

KBC 2020 Question Answer: आठवीं की छात्रा दीक्षा ने केबीसी-12 खेल के दौरान बखूबी अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। दीक्षा कौन बनेगा करोड़पति से 6,40,000 रुपए की धनराशि जीतकर गईं...

KBC 2020 priya kour Answer in 2.67 second to amitabh bachchan question
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति में चल रहा स्टूडेंट स्पेशल वीक आज भी जारी रहा।
  • अमिताभ बच्चन ने खेल की शुरुआत बिहार के मधुबनी से आईं दीक्षा के साथ की।
  • दीक्षा कौन बनेगा करोड़पति से 6,40,000 रुपए की धनराशि जीतकर गईं। 

कौन बनेगा करोड़पति में चल रहा स्टूडेंट स्पेशल वीक आज भी जारी रहा। अमिताभ बच्चन ने खेल की शुरुआत बिहार के मधुबनी से आईं दीक्षा के साथ की। आठवीं की छात्रा दीक्षा ने केबीसी-12 खेल के दौरान बखूबी अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। दीक्षा कौन बनेगा करोड़पति से 6,40,000 रुपए की धनराशि जीतकर गईं। 

12,50,000 के सवाल पर छोड़ा गेम
स्टूडेंट दीक्षा ने केबीसी-12 में सभी सवालों का बखूबी जवाब दिया और जहां मुश्किल आई उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल कर लिया। हालांकि दीक्षा 12 वें सवाल पर अटक गईं। यहां उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं थी। ऐसे में सही जवाब पता होते हुए भी दीक्षा ने रिस्क नहीं लिया और गेम छोड़ना उचित समझा। ये था 12वां सवाल...

1995 में कौन सबसे पहली बार फिल्मफेयर का नवोदित संगीत प्रतिभा (आरडी बर्मन अवॉर्ड) न्यू म्यूजिक टैलेंट जीता?
A.
सुनिधि चौहान
B. एआर रहमान
C. सोनू निगम
D. विशाल भारद्वाज
एआर रहमान इसका सही उत्तर था। रिस्क ना लेने की वजह से, दीक्षा ने बिना खेले ही केबीसी-12 का खेल क्विट कर दिया। 


केबीसी-12 में प्रीया कौर ने रचा इतिहास
दीक्षा के कौन बनेगा करोड़पति-12 से जाने के बाद प्रीया कौर हॉट सीट पर बैठीं। प्रीया वो कंटेस्टेंट बनीं, जो केबीसी-12 में हॉट सीट पर बैठीं। श्रीनगर, जम्मू कश्मीर से आईं प्रीया कौर ने केबीसी में सबसे तेज जवाब देने का इतिहास रचा। 15 साल की प्रीया कौर ने अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवाल का सही जवाब महज 2.67 सेकंड में ही दे दिया। इस टाइमिंग को देखकर बिग बी भी चौंक गए और उन्होंने शो में प्रीया की तारीफ की। 

10वीं क्लास की स्टूडेंट हैं प्रीया कौर
प्रीया सबसे तेज जवाब देने वालीं कौन बनेगा करोड़पति में सबसे पहली कंटेस्टेंट बन गई हैं। 10वीं क्लास की स्टूडेंट प्रीया कौर काफी समझदारी से सवालों से जवाब देती दिखीं। वक्त खत्म होने से प्रीया का केबीसी गेम बीच में ही रुक गया। हालांकि शुक्रवार को प्रीया कौर फिर से कौन बनेगा करोड़पति में अपना गेम जारी रखेंगी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर