KBC 13: केबीसी का 13वें सीजन होगा अलग, 'ऑडियंस पोल' की हुई वापसी तो इस लाइफलाइन का कटा पत्‍ता

Kaun Banega Crorepati 13: क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati 13) के 13वें सीजन की तैयारी पूरी हो चुकी है।

Amitabh Bachchan KBC 13
Amitabh Bachchan KBC 13 

मुख्य बातें

  • क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 13 वें सीजन है
  • 23 अगस्‍त से रात नौ बजे केबीसी 13 ऑन एयर होगा केबीसी 13

Kaun Banega Crorepati 13: क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati 13) के 13वें सीजन की तैयारी पूरी हो चुकी है। सोनी टीवी पर 23 अगस्‍त से रात नौ बजे केबीसी 13 ऑन एयर होगा। सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन एक बार फ‍िर नए सीजन को होस्‍ट कर रहे हैं। दर्शक भी इस नए सीजन को लेकर काफी उत्‍साहित हैं। हालांकि मिली जानकारी के अनुसार, इस बात केबीसी के नए सीजन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे खासबात तो ये है कि इस सीजन में स्‍टूडियो दर्शक मौजूद होंगे। बीते सीजन में कोविड 19 महामारी के कारण बिना स्‍टूडियों दर्शकों के शो शूट हुआ था। 

वहीं प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, इस सीजन में लाइफ लाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। जब स्‍टूडियो दर्शकों की वापसी हुई है तो उसी के साथ 'ऑडियंस पोल' (audience poll lifeline) भी वापस आ रही है। कोविड 19 के दौरान सीजन 12 में इस लाइफलाइन को खत्‍म कर दिया गया था और इसकी जगह नई लाइफलाइन 'वीडियो ए फ्रेंड' को लाया गया था। 

'ऑडियंस पोल' की वापसी

अब 13वें सीजन में 'वीडियो ए फ्रेंड' लाइफलाइन को खत्‍म कर दिया गया है। 'ऑडियंस पोल' के अलावा 'कौन बनेगा करोड़पति 13' में तीन और लाइफलाइन होंगी, जिनमें 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन शामिल हैं। अमिताभ बच्‍चन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, 'मैंने ऑडियंस को बहुत मिस किया। उनकी एनर्जी कमाल की होती है। मैं खुश हूं कि स्टूडियो ऑडियंस अब वापस आ रही हैं और उनके साथ ही 'ऑडियंस पोल' भी।'

फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट में बदलाव

केबीसी के 13वें सीजन में हॉट सीट पर बैठने के ल‍िए होने वाले फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट का पैटर्न भी बदला गया है। इस सीजन फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट राउंड को 'फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट-Triple Test' में बदल दिया गया है। इस सीजन तीन सामान्‍य ज्ञान के सवालों का सबसे कम समय में जवाब देकर हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा।

मेकर्स ने शो के कई प्रोमो जारी कर दिए हैं जिसके बाद फैंस के भीतर भी एक उत्‍साह पैदा हो गया है। दर्शकों को इस बार भी घर बैठे जैकपॉट जीतने का मौका मिलेगा। पूछे गए सवाल का सही जवाब देकर दर्शक घर बैठे इनाम जीत सकते हैं। वहीं केबीसी 13 की पंजीकरण प्रक्रिया में शामिल हुए दर्शकों में से कुछ को हॉट सीट तक पहुंचने का मौका मिलेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर