KBC 13: कौन बनेगा करोड़पति में अपने सफर को देख भावुक हुए अमिताभ बच्चन, छलकती आंखों से कहीं ये बातें

KBC 13: केबीसी 13 में शानदार शुक्रवार एपिसोड में शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन के सफरनामे को दिखाया गया। जिसे देख बिग बी इमोशनल हो गए। इस दौरान उन्‍होंने अपने शो से जुड़ने के पीछे के कारण और इसकी कामयाबी के बारे में बताया।

Amitabh Bachchan, KBC 13
Amitabh Bachchan on KBC   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • केबीसी के 1000 एपिसोड हुए पूरे
  • शो में बीते अपने सफर को देख भावुक हुए अमिताभ बच्‍चन
  • बेटी श्‍वेता को बताया कैसे टीवी पर आने का लिया था फैसला

Amitabh Bachchan journey on Kaun Banega Crorepati show: कौन बनेगा करोड़पति टीवी के सबसे लोकप्रिय शो में से एक है। यही वजह है कि ये साल दर साल कामयाबी की नई इबारत लिख रहा है। इस शो की रीढ़ की हड्डी कहलाने वाले अमिताभ बच्‍चन यानि इस शो के होस्‍ट पिछले 21 वर्षों से इससे जुड़े हुए हैं। इससे उनकी कई यादें बसी हैं। यही वजह है कि केबीसी सीजन 13 के  'शानदार शुक्रवार' एपिसोड में अपने सफरनामे को देख उनकी आंखे छलक उठीं।  

शो ने पार किया मील का पत्‍थर 

इस विशाल मील के पत्थर को पार करते हुए बिग बी को वह समय याद आ गया जब वह शो करने के लिए राजी हुए थे। शो में बीते अपने समय के बारे में याद करते हुए वह भावुक हो उठे। केबीसी के 1000 पूरे करने की खुशी में स्‍पेशल एपिसोड प्रसारित किया गया। जिसमें अमिताभ बच्‍चन का परिवार शामिल हुआ। 

करियर के लो फेज में लिया था फैसला 

उनकी बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा ने अपने पिता से पूछा कि इस मील के पत्थर को पूरा करने के बारे में उन्हें कैसा महसूस होता है। इस पर बिग बी ने जवाब दिया कि उन्होंने अपने अभिनय करियर के निचले चरण के दौरान फिल्मों से टेलीविजन पर जाने का फैसला किया था। बिग बी ने खुलासा किया कि जब उन्हें कोई फिल्म नहीं मिल रही थी तो उन्होंने टीवी करने और कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करने का फैसला किया। हालांकि, यह जल्दबाजी में नहीं था और एक सुविचारित निर्णय था। 

शो को कामयाब बनाने की प्‍लानिंग 

बिग बी ने बताया कि उन्होंने टीम से यह दिखाने के लिए कहा कि शो कैसा होगा। वह शो का कॉन्‍सेप्‍ट समझने के लिए 'हू वांट्स टू बी अ बिलियनेयर' देखने गए थे। उन्‍होंने आगे साझा किया कि कैसे उन्होंने टीम को शो को सफल बनाने के लिए एक समान वातावरण बनाने के लिए कहा।

भावुक हुए बिग बी 

बाद में बिग बी शो में अपनी शानदार यात्रा को देख बेहद भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए। बिग बी ने कहा, "भावुक कर दिया, क्या बोले निशब्द हो गए हैं। ऐसा लगता है दुनिया बदल गई।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर