KBC 12: केबीसी की हॉट सीट पर पहुंची अनुपा दास, ओशिन जौहरी ने 50 लाख के इस सवाल पर छोड़ा शो

KBC 12, Kaun Banega Crorepati: सपने पूरे करने वाला कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन को होस्‍ट कर रहे हैं और यह खेल अपने रोमांच पर है।

oshin johari
oshin johari 

मुख्य बातें

  • मंगलवार को हॉट सीट पर बैठीं भोपाल की ओशिन जौहरी
  • स‍िव‍िल सेवा की तैयारी कर रही हैं ओशिन जौहरी
  • सोमवार को ओशिन ने जीत ल‍िए थे 20 हजार रुपये

KBC 12, Kaun Banega Crorepati: सपने पूरे करने वाला कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन को होस्‍ट कर रहे हैं और यह खेल अपने रोमांच पर है। इस सीजन को नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा के रूप में दो करोड़पति मिल चुके हैं। 25 नवंबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में दर्शकों का सामना तीसरे करोड़पति से होगा। अनुपा दास इस सीजन की तीसरी करोड़पति होंगी। उससे पहले 24 नवंबर मंगलवार के एपिसोड में भोपाल की ओशिन जौहरी हॉटसीट पर नजर आईं। 

ओशिन जौहरी सोमवार को हॉटसीट पर पहुंची और छह सवालों का जवाब देकर 20 हजार रुपये जीत चुकी थीं। मंगलवार को जब ओशिन पहुंची तो पहले यानि सातवें सवाल पर अटक गईं। सातवें सवाल के रूप में अमिताभ बच्‍चन ने उन्‍हें शिरोमणि अकाली दल के सुखविंदर सिंह बादल का फोटो दिखाकर उनका नाम पूछा। ओशिन को इसका जवाब नहीं पता था और उन्‍होंने पहली लाइफलाइन 'Flip The Question' का इस्‍तेमाल किया। 

इसके बाद अमिताभ ने उनसे बदला हुआ प्रश्‍न पूछा- वाजिद अली शाह इनमें से कहां के नवाब थे? A. हैदराबाद B. अवध C. जूनागढ D. मैसूर! इस सवाल के जवाब को लेकर ओशिन कन्फयूज थीं तो उन्‍होंने वीडियो कॉल अ फोन लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया। इसके बाद उन्‍होंने B. अवध जवाब द‍िया जोकि सही था।

अमिताभ को दी विजन बोर्ड की जानकारी 

ओशिन जौहरी ने बातचीत में अमिताभ बच्‍चन को बताया कि उन्‍होंने एक विजन बोर्ड बनाया था जिसमें उन्‍होंने खुद के साथ अमिताभ बच्‍चन की फोटो लगाई थी। ओशिन की इस बात पर अमिताभ ने पूछा कि विजन बोर्ड क्‍या होता है? तब ओशिन ने कहा कि विजन बोर्ड पर आप अपने सपने लिखते हैं जिन्‍हें पूरा आप पूरा करना चाहते हैं। ओशिन ने कहा कि उनका सपना आज पूरा हो गया। तब अमिताभ ने कहा कि आज वह भी घर जाकर विजन बोर्ड बनाएंगे, फोटो चिपकाएंगे और उसमें ओशिन का फोटो भी लगाएंगे।

50 लाख के सवाल पर क्विट

50 लाख रुपये के लिए अमिताभ ने ओशिन जौहरी से पूछा- गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, पृथ्‍वी पर सबसे बड़ी वस्‍तु (लिविंग ऑर्गनिजम) क्‍या है? A. ब्‍लू व्‍हेल, B.जायंट सिकोया C.ग्रेट बैरियर रीफ D. हनी मशरूम! इस सवाल का सही जवाब ओशिन को नहीं मालूम था और उन्‍होंने शो क्विट कर दिया। जाने से पहले अमिताभ ने उनसे एक ऑप्‍शन चुनने के लिए जिसके बाद उन्‍होंने चुना- C. ग्रेट बैरियर रीफ! यह उत्‍तर गलत था। इसका सही जवाब था- D. हनी मशरूम। 

हॉट सीट पर पहुंचीं अनुपा दास

ओशिन जौहरी के जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति 12 की हॉट सीट पर फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट का जवाब देकर पहुंचीं अनुपा दास। अनुपा दास इस सीजन की तीसरी करोड़पति बनेंगी। केबीसी 12 के प्रोमो में उनके एक करोड़ रुपये जीतने की झलक दिखा दी गई है। जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा एक सरकारी स्‍कूल में टीचर हैं। अनुपा दास ने बताया कि उनकी मम्मी गॉल ब्लैडर का कैंसर है। वह जीती गई धनराशि से अपनी मम्मी का इलाज करवाना चाहती हैं। ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर