KBC 12 : जय कुलश्रेष्‍ठ ने बताया, लॉकडाउन में ज‍िस द‍िन नौकरी गई, उसी द‍िन ही आया केबीसी के ल‍िए कॉल

KBC12 Update : कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के जय कुल श्रेष्ठ की कहानी सुन दर्शक भावुक हो गए। वहीं जय की हिम्मत को अमिताभ बच्चन ने खूब सराहा।

Kbc 12 contestant jay kulshrestha reveals he received the call for the show on the same day he lost job in the lockdown
KBC12 Update 

मुख्य बातें

  • शुरू हो गया है कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन
  • आज के एप‍िसोड में जय कुल श्रेष्ठ खेलेंगे
  • जय की जॉब लॉकडाउन में चली गई थी

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू हो चुका है। कई साल से ये शो अपने फॉर्मेट के चलते लोगों को पसंदीदा बना हुआ है। खैर नए सीजन के लेटेस्‍ट एपिसोड में उत्तर प्रदेश निवासी सोनू गुप्ता ने 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। इसके बाद 6 कंटेस्टेंट का फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट टेस्ट लिया गया जि‍समें जय कुल श्रेष्ठ विनर बनकर निकले। अमिताभ बच्चन के सामने बैठने पर जय ने पहले उनको कोरोना को मात देने की बधाई दी। बिग बी ने सभी कोविड-19 वॉरियर्स  को धन्यवाद देते हुए कहा कि डॉक्टर्स, नर्सों के बिना यह संभव नहीं होता। उन्होंने उन्हें भगवान का दर्जा देते हुए कहा कि वह अपने परिवार से दूर रहकर निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं। 

हर तरफ अंधेरे के बाद जागी उम्मीद की किरण
एपिसोड के आगे बढ़ने के साथ जय ने बताया कि वह काफी समय से केबीसी में आने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं जय की हिम्मत ने अमिताभ बच्चन को खूब इंप्रेस किया। उन्होंने बताया कि कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन में उनकी नौकरी चली गयी है। अमिताभ के पूछने पर जय ने बताया कि वह एक फाइनेस कंपनी में टीम लीड का काम करते थे। ये कंपनी लोन देने का काम करती थी जो लॉकडाउन के दौरान बेहद घाटे में चली गई और इसकी बजह से उनका सेक्शन ही खत्म करना पड़ा।

यही नहीं उनकी पत्नी की भी नौकरी नहीं रही। इस मुश्किल घड़ी में जहां आर्थिक स्थिति बेहाल होती जा रही थी वहीं उनके पिता के ओरल कैंसर होने का पता चला और उनके इलाज में उनकी सारी सेविंग खर्च हो गई। जय की हिम्मत को वहां बैठे ऑडियंस और बिग बी ने खूब सराहा। अपनी कहानी को बताते हुए जय की आंखों में आंसू आ गए और ऑडियंस में बैठी उनकी पत्नी भी काफी भावुक हो गई और रो पड़ीं। जय ने बिग बी को बताया कि जिस दिन उन्हें उनके ऑफिस से बर्खास्त कर दिया गया उसी दिन केबीसी से उनके पास फोन आया। जिसमें उन्हें उनके चयन के बारे में बताया गया।

पिता के इलाज के लिए चाहते हैं जीतना
एपिसोड को आगे बढ़ाते हुए शो पर एक वीडियो चलाया गया जिसे जय ने अपने परिवार के साथ बनाया था। उन्होंने बिग-बी अमिताभ बच्चन और ऑडियंस के साथ साझा करते हुए बताया कि वह अपने पिता के इलाज के लिए जीतना चाहते हैं। इसके साथ ही जय ने बताया कि वह जॉइंट फैम‍िली में रहते हैं और उनके परिवार में कुल 17 लोग हैं। इसके साथ ही जय ने अपनी पहली लाइफलाइन 50-50 का इस्तेमाल करते हुए 40000 रुपये जीते। जय रोल ओवर के प्रतियोगी हैं और वह बिग बी के साथ अगले पड़ाव में खेलेंगे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर