KBC 12: 70,000 बच्चों के हक के लिए लड़ चुकी हैं अनुराधा भोसले, केबीसी-12 से नागराज मंजुले संग जीते 25 लाख रुपए

KBC 12 Episode: केबीसी-12 में पहुंचीं अनुराधा भोसले ने अब तक 70,000 से भी ज्यादा बच्चों को बाल श्रमिक बनने से बचाया है। उनका रेस्क्यू किया है और बचपन वापस दिलाया..

KBC 12 Amitabh Bachchan Tv show Anuradha bhosle Won 25 lakh Rupees
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति 12 का एपिसोड कर्मवीर स्पेशल रहा।
  • समाजसेविका अनुराधा भोसले हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठीं।
  • अनुराधा के साथ सैराट फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले भी शो में पहुंचे।

कौन बनेगा करोड़पति 12 के आज रात के एपिसोड की शुरुआत अमिताभ बच्चन ने निशा राम के साथ की। गुरुवार को केबीसी-12 की हॉट सीट पर बैठीं निशा राम ने आज भी खेल जारी रखा। निशा राम ने कौन बनेगा करोड़पति में खुलासा किया था कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उनकी नौकरी, आर्थिक स्थिति पर बड़ा असर पड़ा और वो शो से ज्यादा धनराशि जीतकर जाना चाहती हैं। केबीसी-12 में बहुत अच्छा खेल खेलते हुए निशा राम शो से 6.40 लाख रुपए धनराशि जीती।

शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति 12 का एपिसोड कर्मवीर स्पेशल रहा। इसमें समाजसेविका अनुराधा भोसले हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठीं। इस गेम शो में अनुराधा का साथ देने के लिए फेमस मराठी फिल्म सैराट के डायरेक्टर नागराज मंजुले भी केबीसी-12 में पहुंचे। नागराज मंजुले और अनुराधा भोसले ने मिलकर कौन बनेगा करोड़पति गेम शो खेला।

अनुराधा भोसले ने अब तक 70,000 से भी ज्यादा बच्चों को बाल श्रमिक बनने से बचाया है। उनका रेस्क्यू किया है और बचपन वापस दिलाया। केबीसी-12 से अनुराधा ने नागराज मंजुले के साथ मिलकर 25 लाख रुपए की धनराशि जीती। जिसका उपयोग वो अपनी संस्था के लिए करेंगी। जो समाजसेवा और बच्चों के अधिकारों के लिए काम करती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

(@sonytvofficial)

बाल श्रमिक के विरोध में कई साल से काम कर रहीं अनुराधा भोसले
अनुराधा भोसले एक समाज सेविका हैं। बीते कई सालों वो बाल श्रमिकों के लिए काम कर रही हैं। अनुराधा जगह-जगह जाकर बाल श्रमिकों को बचाती हैं और उनको शिक्षा का अधिकार दिलाती हैं।

 
अनुराधा भोसले ने केबीसी-12 में बताया, 'जब रेस्क्यू करने जाते हैं तो पहले बच्चों को बहुत समझाते हैं। कई लोग दंगा करते हैं कि वो अपने मजदूर बच्चों को नहीं देंगे। हमारे साथ काम करने वाले कई लोगों को जान से मारने की धमकियां मिलती हैं लोग हमला तक कर देते हैं। लेकिन अगर मैं बच्चों को बचाते हुए मर गई तो मेरे लिए ये सबसे बड़ा सौभाग्य होगा।'  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर