KBC 12: सात करोड़ के इस सवाल का सही जवाब देकर भी रकम जीतने से चूक गईं अनुपा दास, क्रिकेट से जुड़ा था प्रश्‍न

KBC 12 The 7 crore jackpot question : कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 (KBC 12) की हॉट सीट पर बुधवार को अनुपा दास बैठीं। अनुपा ने सात करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल भी सही जवाब दिया लेकिन वह इस रकम को जीतने से चूक गईं। 

Anupa Das KBC
Anupa Das KBC  

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 की हॉट सीट पर बुधवार को अनुपा दास बैठीं।
  • जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा दास सरकारी स्‍कूल टीचर हैं!
  • शो से क्विट करने के बाद द‍िया सात करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब।

KBC 12 The 7 crore jackpot question : कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 (KBC 12) की हॉट सीट पर बुधवार को अनुपा दास बैठीं। जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा दास सरकारी स्‍कूल टीचर हैं और यहां से एक करोड़ की रकम जीत कर गईं। वह इस सीजन की तीसरी करोड़पति बनीं। खासबात ये रही है कि अनुपा ने सात करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल भी सही जवाब दिया लेकिन वह इस रकम को जीतने से चूक गईं। 

सात करोड़ रुपये के लिए अमिताभ बच्‍चन ने अनुपा दास से पूछा- रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने एक दिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है? ऑप्‍शन थे- A. केन्‍या  B. यूएई  C. कनाडा D. ईरान। इस सवाल का जवाब अनुपा दास को नहीं पता था और उन्‍होंने शो से क्विट कर दिया। जाने से पहले अनुपा दास ने B. यूएई ऑप्‍शन चुना जोकि बिलकुल सही था लेकिन वह शो क्विट कर चुकी थीं। 

In One Day International cricket, which team have Riaz Poonawala and Shaukat Dukanwala represented?

A. Kenya

B. United Arab Emirates

C. Canada 

D. Iran

ये रहा एक करोड़ रुपये के लिए सवाल 

अनुपा दास से अमिताभ बच्‍चन ने एक करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा- 18 नवंबर 19962 को लद्दाख के रेजांग ला में किसे परमवीर चक्र से सम्‍मानित किया गया था। ऑप्‍शन थे- A मेजर धन सिंह थापा, B लेफटिनेंट कर्नल अर्देशिर तारापो, C सूबेदार जोगिंदर सिंह, D मेजर शैतान सिंह! इस सवाल तक अनुपा दास के पास एक लाइफलाइन 50:50 बची थी जिसका अनुपा ने इस्‍तेमाल किया। इसके बाद दो गलत उत्‍तर मिटा दिए गए और अनुपा ने जवाब दिया मेजर शैतान सिंह। ये सही जवाब था।

अनुपा से पहले मिल चुकी हैं दो करोड़पति

केबीसी के पहली करोड़पति दिल्ली की रहने वाली नाजिया नजीम थीं। नाजिया गुड़गांव स्थित रॉयल इनफील्ड में ग्रुप मैनेजर इंटरनल कम्युनिकेशन के पद पर काम कर रही हैं। केबीसी सीजन 12 की दूसरी करोड़पति बनी थीं आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा। हिमाचल की रहने वाली मोहिता शर्मा जम्‍मू कश्‍मीर में तैनात हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर