KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर अनुपा दास बनीं केबीसी 12 की तीसरी करोड़पति, क्‍या आप जानते हैं जवाब?

KBC 12 Third Crorepati Anupa Das: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 को अनुपा दास के रूप में तीसरी करोड़पति मिल गई है। जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा एक सरकारी स्‍कूल में टीचर हैं।

Anupa Das
Anupa Das 

मुख्य बातें

  • केबीसी सीजन 12 को अनुपा दास के रूप में तीसरी करोड़पति मिल गई है।
  • जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा एक सरकारी स्‍कूल में टीचर हैं।
  • बहुत बेबाकी से द‍िए सवालों के जवाब, जीती रकम से कराएंगी मां का इलाज।

KBC 12 Third Crorepati Anupa Das: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 को अनुपा दास के रूप में तीसरी करोड़पति मिल गई है। जगदलपुर शहर छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा दास एक सरकारी स्‍कूल में टीचर हैं और बहुत मेहनत के बाद केबीसी की हॉटसीट पर पहुंचीं। अनुपा दास ने बताया कि उनकी मम्मी गॉल ब्लैडर का कैंसर है। वह जीती गई धनराशि से अपनी मम्मी का इलाज करवाना चाहती हैं। ये बात सुनकर अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए हैं।

सात करोड़ रुपये का सवाल आया सामने 

रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने एक दिवसीय इंटरनेशनल क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है? ऑप्‍शन थे- A. केन्‍या  B. यूएई C. कनाडा D. ईरान। इस सवाल का जवाब अनुपा दास को नहीं पता था और उन्‍होंने शो से क्विट कर दिया। जाने से पहले अनुपा दास ने B. यूएई ऑप्‍शन चुना जोकि बिलकुल सही था लेकिन वह शो क्विट कर चुकी थीं। 

ये रहा एक करोड़ रुपये के लिए सवाल 

अनुपा दास से अमिताभ बच्‍चन ने एक करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा- 18 नवंबर 19962 को लद्दाख के रेजांग ला में किसे परमवीर चक्र से सम्‍मानित किया गया था। ऑप्‍शन थे- A मेजर धन सिंह थापा, B लेफटिनेंट कर्नल अर्देशिर तारापो, C सूबेदार जोगिंदर सिंह, D मेजर शैतान सिंह! इस सवाल तक अनुपा दास के पास एक लाइफलाइन 50:50 बची थी जिसका अनुपा ने इस्‍तेमाल किया। इसके बाद दो गलत उत्‍तर मिटा दिए गए और अनुपा ने जवाब दिया मेजर शैतान सिंह। ये सही जवाब था।

ये रहा 50 लाख रुपये का सवाल 

आईएओएस बेंगलुरू द्वारा प्रकाशित पुस्‍तक लीलावतीज डॉटर्स में इसमें से किन पर वर्णित 100 निबंध हैं? ऑप्‍शन थे- A. भारतीय महिला वैज्ञानिक  B. भारतीय महिला इतिहासकार C. भारतीय महिला वास्‍तुकार D. भारतीय महिला कवि! अनुपा ने कुछ देर सोचकर इस सवाल का सही जवाब दिया- A. भारतीय महिला वैज्ञानिक! 

25 लाख रुपये के लिए पूछा ये सवाल

अनुपा दास से अमिताभ बच्‍चन ने 25 लाख रुपये के लिए अनुप्रिया पटेल का फोटो दिखाकर पूछा- वीडियो में दिखाई दे रहीं राजनेता ने किस निर्वाचन क्षेत्र से 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की? इसके ऑप्‍शन थे - कोटा, बदलापुर, मिर्जापुर, जामताडा। अनुपा दास इस सवाल के जवाब के लिए Ask The Expert लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल किया और उसके बाद सही जवाब दिया- मिर्जापुर। 

12 लाख 50 हजार के लिए पूछा सवाल

अमिताभ बच्‍चन ने अनुपा दास से 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए 12वां सवाल पूछा- शिव पुराण के अनुसार, इनमें से किसके श्रॉप के अनुसार भगवान विष्‍णु पत्‍थर का रूप धारण कर गण्‍डकी नदी के न‍िकट निवास करते हैं। इसका अनुपा ने बेझिझक होकर सही जवाब दिया- तुलसी देवी। अनुपा दास ने इसके पीछे की कहानी का भी वर्णन किया।

पहली करोड़पति बनी थीं नाजिया

केबीसी के पहली करोड़पति दिल्ली की रहने वाली नाजिया नजीम थीं। नाजिया गुड़गांव स्थित रॉयल इनफील्ड में ग्रुप मैनेजर इंटरनल कम्युनिकेशन के पद पर काम कर रही हैं। नाजिया नजीम ने सात करोड़ के सवाल पर क्विट कर दिया था। नाजिया नजीम से सात करोड़ रुपए का सवाल था- नेता जी सुभाषचंद्र बोस ने सिंगापुर में कहां सबसे पहले आजाद हिंद फौज की उद्घोषणा की थी? इस सवाल का सही जवाब था कैथे सिनेमा हॉल! 

दूसरी करोड़पति बनी थीं मोहिता

केबीसी सीजन 12 की दूसरी करोड़पति बनी थीं आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा। हिमाचल की रहने वाली मोहिता शर्मा जम्‍मू कश्‍मीर में तैनात हैं। उनसे सात करोड़ रुपए का सवाल पूछा गया था- बंबई में वाडिया समूह द्वारा निर्मित इनमें से किस जगह को 1817 में लॉन्च किया गया था, जो ब्रिटेन का सबसे पुराना युद्धपोत है? इस सवाल का सही जवाब था एचएमएस त्रिंकोमली। मोहिता शर्मा ने भी सात करोड़ के सवाल पर क्विट कर दिया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर