KBC 14: क्या 50 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब जानते हैं आप, जिसपर अटके आमिर खान?

कौन बनेगा करोड़पति 14 के पहले एपिसोड में आमिर खान पहुंचे और कारगिल वॉर वेट्रन मेजर डी.पी सिंह और सेना मेडल हासिल करने वालीं पहली महिला ऑफिसर मिताली मधुमिता के साथ हॉटसीट शेयर की। इस दौरान उनसे 50 लाख का जो सवाल पूछा गया क्या उसका जवाब आप जानते हैं?

Amitabh Bachchan and Aamir Khan in KBC 14
Amitabh Bachchan and Aamir Khan in KBC 14 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति 14 में पहुंचे आमिर खान।
  • शो में 50 लाख रुपये के लिए पूछा गया ये सवाल।
  • क्या 50 लाख रुपये के इस सवाल का जवाब जानते हैं आप?

टेलिविजन के सबसे पसंदीदा शोज में से एक कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस शो का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। कल (07 अगस्त) को शो की शुरुआत हुई जिसमें कई सेलेब्स। सबसे पहले हॉट सीट पर पहुंचे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान पहुंचे जिनके साथ कारगिल वॉर वेट्रन मेजर डी.पी सिंह और सेना मेडल हासिल करने वालीं पहली महिला ऑफिसर मिताली मधुमिता ने हॉटसीट शेयर की।

Also Read: KBC 14: 7.5 करोड़ रुपए के सवाल का गलत जवाब देने पर मिलेंगे 75 लाख रुपए, जानिए केबीसी 14 के नए नियम

आप जानते हैं जवाब?

शो में आए आमिर खान यहां से 50 लाख रुपये जीतकर गए, हालांकि उनके लिए यहां तक का सफर मुश्किल रहा। इस सवाल पर एक्टर को लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा। क्या आप इसका जवाब जानते हैं? शो में आमिर खान से 50 लाख रुपये के लिए जो सवाल पूछा गया वो था:-

इनमें से किस राष्ट्रपति जोड़ी ने एक-दूसरे को भारत रत्न प्रस्तुत किया है?
A. एस. राधाकृष्णनन
B. वी.वी गिरी-जाकिर हुसैन
C. जाकिर हुसैन- प्रतिभा पाटिल
D. राजेंद्र प्रसाद- सर्वपल्ली राधाकृष्णनन

ये है सही जवाब

आमिर खान इस सवाल की जवाब नहीं जानते थे। इसके लिए उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसके बाद दो विकल्प रह गए जिसके बाद आमिर सवाल का सही जवाब दे सके। मालूम हो कि इस सवाल का सही जवाब है D: राजेंद्र प्रसाद- सर्वपल्ली राधाकृष्णनन। समय पूरा होने की वजह से आमिर खान इस सवाल के बाद नहीं खेल सके। आमिर खान और कर्नल मिताली ने बताया कि वह जीती हुई धनराशि आर्मी वेलफेयर सेंट्रल फंड में देंगे।

Also Read: KBC में जीती इनाम राशि से कंटेस्टेंट को देना होता है इतना टैक्स, ये पैनल तैयार करता है सवाल

केबीसी 14 में क्या है खास?

शो के इस सीजन की बात करें तो कौन बनेगा करोड़पति 14 में नया पड़ाव जोड़ा गया है। अमिताभ बच्चन ने बताया कि 16वां प्रश्न 75 लाख रुपये का होगा। ये एक नया पड़ाव है। यदि एक करोड़ रुपए के सवाल का गलत जवाब दिया तो कंटेस्टेंट्स कम से कम 75 लाख रुपए लेकर जाएंगे। जाहिर तौर पर इस शो में कंटेस्टेंट्स के लिए ये बड़ी राहत लेकर आएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर