KBC 12: 50 लाख के सवाल पर अटकीं 15 साल की प्रिया कौर, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 12 Question: केबीसी-12 में प्रिया कौर ने बड़ी समझदारी से सभी सवालों के जवाब दिए। हालांकि वो 25 लाख रुपए की धनराशि शो से जीतकर गईं...

KBC 12 Amitabh bachchan Ask Priya Kour 50 lakh rupees Question
कौन बनेगा करोड़पति-12। 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत आज अमिताभ बच्चन ने प्रिया कौर से साथ की।
  • 15 साल की प्रिया 2.67 सेकंड के भीतर सबसे तेज सवाल का जवाब देने में कामयाब रही।
  • केबीसी-12 में प्रिया कौर ने बड़ी समझदारी से सभी सवालों के जवाब दिए।

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के खेल की शुरुआत आज प्रिया कौर से साथ की। प्रिया कौर हॉट सीट पर बैठने वालीं वही कंटेस्टेंट हैं जिन्होंने 'फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट' में रिकॉर्ड बनाया। श्रीनगर से आईं 15 साल की प्रिया कौर महज 2.67 सेकंड के भीतर सबसे तेज सवाल का जवाब देने में कामयाब रही। इसी के साथ वो सबसे कम समय में सवाल का जवाब देने वाली सीजन की एकमात्र कंटेस्टेंट बन गई। अमिताभ बच्चन ने आज का खेल प्रिया के साथ ही फिर से शुरू किया। 

एक सवाल पर ली 2 लाइफलाइन
केबीसी-12 में प्रिया कौर ने बड़ी समझदारी से सभी सवालों के जवाब दिए। हालांकि वो 25 लाख से सवाल पर अटक गईं, जो कि स्पोर्ट्स से जुड़ा हुआ था। सबसे पहले प्रिया ने एक्सपर्ट लाइफलाइन का उपयोग किया लेकिन वहां से मिले जवाब को लेकर वो श्योर नहीं थीं। ऐसे में प्रिया ने वीडियो कॉल फ्रेंड लाइफलाइन ली। उन्हें अपने फ्रेंड से सवाल का सही जवाब मिला और इस तरह से प्रिया कौर ने कौन बनेगा करोड़पति-12 से 25 लाख रुपए की धनराशि जीती।  

प्रिया कौर ने 50 लाख के सवाल पर गेम क्विट कर दिया। उनको केबीसी-12 में पूछे गए इस प्रश्न का जवाब नहीं पता था। ये था सवाल... 

इनमें से किस कंपनी की शुरुआत 1909 में करघा निर्माण यूनिट के रूप में हुई थी?
A.
जनरल मोटर्स
B. सुजूकी
C. फेरारी 
D. बीएमडब्ल्यू
इसका सही जवाब B. सुजूकी था। 

मदर टेरेसा से इंस्पायर हैं प्रिया
केबीसी-12 में अपने परिचय वीडियो में प्रिया कौर ने बताया कि वो श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में पैदा हुई हैं। 15 साल की प्रिया मदर टेरेसा से काफी प्रभावित हैं। प्रिया भी उनके रास्ते पर चलकर देश की सेवा करना चाहती हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर