Jodha Akbar के एक्टर का डॉक्टरों को काटना पड़ा एक पैर, 5 घंटे तक चला Lokendra Singh Rajawat का ऑपरेशन

Jodha Akbar TV actor Lokendra Singh Rajawat loses one leg: एक्टर ने बताया- नौबत ऐसी आ गई कि मेरी जान बचाने का सिर्फ एक ही तरीका था कि पैर को काट दिया जाए।

Jodha Akbar TV Show actor Lokendra Singh Rajawat| Lokendra Singh Rajawat loses one leg| Lokendra Singh Rajawat diabetes| जोधा अकबर के एक्टर लोकेंद्र सिंह राजावत का काटना पड़ा एक पैर|
रजत टोकस के साथ लोकेंद्र सिंह राजावत। 

मुख्य बातें

  • लोकेंद्र सिंह राजावत मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं।
  • 50 साल के लोकेंद्र को अपना पैर पिछले सप्ताह गंवावा पड़ा है।
  • डायबिटीज के चलते एक्टर का पैरा काटना पड़ा।

'जोधा अकबर' और 'ये है मोहब्बतें' के अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं। 50 साल के लोकेंद्र सिंह राजावत को अपना पैर  पिछले सप्ताह गंवावा पड़ा है। दरअसल, एक्टर लोकेन्द्र का एक पैर डायबिटीज के चलते काटना पड़ा है। जी हां, रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवी एक्टर के एक पैर का ऑपरेशन पूरे 5 घंटों तक चला और जिसके बाद डॉक्टरों ने उसे शरीर से अलग कर दिया।

हाई स्ट्रैस लेवल के कारण लोकेंद्र सिंह राजावत का पैर अलग करना पड़ा है। उनका ब्लड शुगर लेवल खतरे के बहुत ज्यादा बड़ गया था। जिसकी वजह से कोई चारा ना बचने पर डॉक्टरों ने पैर को अलग करने का निर्णय लिया। 

लोकेंद्र सिंह राजावत ने बताया, 'मैं कुछ नहीं कर सका, मैं कोविड से पहले इतना अच्छा काम कर रहा था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते काम धीरे-धीरे कम होना शुरू हो गया। इसकी वजह से घर में आर्थिक परेशानियां आने लगी थीं। कुछ वक्त बाद में मुझे पैर में एक छोटा सा घाव हुआ था जिसकी शुरुआत पर मैंने उसे नजरअंदा किया। लेकिन वो बढ़ते-बढ़ते ना जाने कब गैंगरीन में बदल गया। नौबत ऐसी आ गई कि मेरी जान बचाने का सिर्फ एक ही तरीका था कि पैर को काट दिया जाए।'

10 साल पहले एक्टर को पता चली थी डायबिटीज
टीवी अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत की 5 घंटे तक चलने वाली सर्जरी मुंबई के भक्तिवेदांत अस्पताल, मीरा रोड में की गई थी। लोकेंद्र ने बताया कि काश मैंने इस बात का ध्यान रखा होता जब मेरी डायबिटीज लगभग 10 साल पहले शुरू हुई थी। शूटिंग के समय हम अभिनेताओं का अक्सर कोई निश्चित समय नहीं होता है और हमारे दोपहर के भोजन और काम के अनियमित घंटों का हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसे तनाव और जुड़ता जाता है। यह सब डायबिटीज की ओर ले जाता है, न कि सिर्फ डायबिटीज के लिए मीठा खाने का शौकीन होना की अकेली वजह है। 


अभिनेता ने बताया कि मुझे सिंटा के माध्यम से आर्थिक मदद मिली है। अभिनेता मेरे स्वास्थ्य के बारे में जानने और मोटिवेट देने के लिए फोन कर रहे हैं। 'ये है मोहब्बतें' और 'जोधा अकबर' के अलावा, लोकेंद्र ने कई अन्य शो- सीआईडी, क्राइम पेट्रोल के लिए भी किया है। वरिष्ठ अभिनेता को रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म 'जग्गा जासूस' और मिजान जाफरी की फिल्म 'मलाल' में भी देखा गया था। अब कृत्रिम पैर फिट करने की योजना बनाई जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर