छह ऑपरेशन झेल चुके हैं India's Laughter Champion के जय छनियारा, कॉमेडियन की स्ट्रगल जान रो देंगे आप

India's Laughter Champion Jay Chhaniyara: लाफ्टर शो इंडियाज लाफ्टर चैंपियन में 28 साल के जय छनियारा नजर आ रहे हैं। जय 6 साल की उम्र में टीवी पर नजर आए थे। जानें कौन हैं जय छनियारा।

Jay Chhaniyara
Jay Chhaniyara 
मुख्य बातें
  • कॉमेडी शो डियाज लाफ्टर चैंपियन की शुरुआत हो चुकी है।
  • शो में 28 साल के जय छनियारा भी नजर आ रहे हैं।
  • जानें कौन हैं जय छनियारा और कैसा रहा है उनका अब तक का सफर।

टीवी पर कॉमेडी शो इंडियाज लाफ्टर चैंपियन की शुरुआत हो चुकी है और देशभर से आए कई कॉमेडियन यहां दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। शो में 28 वर्षीय जय छनियारा भी नजर आ रहे हैं। जय दिव्यांग हैं और 17 साल बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर वापसी की है। वो अपनी कॉमेडी से दर्शकों के साथ- साथ जज अर्चना पूरन सिंह और शेखर सुमन को भी इंप्रेस कर दिया है। 

जय का सफर नहीं रहा आसान

जय का जन्म गुजरात के राजकोट में हुआ था और कम उम्र में ही उन्हें सेरेब्रल पालसी होने के बारे में पता चला था। यह कहना गलत नहीं होगा कि उनका करियर इस बीमारी से मिले दर्द के कारण ही है। 

कई बार हो चुका है ऑपरेशन

जय की लाइफ काफी परेशानियों से भरी रही है। उनके दोनों पैरों का 6 बार ऑपरेशन हो चुका है। जाहिर तौर पर सिर्फ 6 साल के बच्चे के लिए यह बहुत दर्दनाक था। जिंदगी में चल रही परेशानियों से उनका ध्यान हटाने और उनका दर्द कम करने उनके पेरेंट्स ने उन्हें गुजराती में साधारण मिमिक्री कैसेट दी। इस कैसेट का प्रभाव जल्द ही जय पर दिखने लगा। जब परिवार के लोग जय को देखने आए, तो उन्होंने बिना एक भी शब्द भूले बिना पूरी कैसेट बोल दी। उनके परिवार के लोग यह देखकर हैरान रह गए। इसके बाद जय ने कहा 'यह साइड ए है, अब साइड बी सुनो'। इसके बाद उनके पेरेंट्स को अंदाजा हुआ कि वो साधारण बच्चा नहीं है। 

ऐसे मिली पहचान

इसके बाद जय के पेरेंट्स ने गुजरात में नवरात्रि के मौके पर अपने बेटे को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर प्रमोट करना शुरू किया। उनकी परफॉर्मेंस से दर्शक खुश हुए और उनकी जमकर तारीफ की। इसके बाद जय ने कभी पीछे मुड़कर वापस नहीं देखा। 

6 साल की उम्र में टीवी पर आए थे नजर

जय उस समय केवल 6 साल के थे जब वो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में नजर आए। उस समय भी उन्हें बहुत पसंद किया गया था। वो जी टीवी के शो आशाएं का भी हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा साल 2011 में वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में भी नजर आ चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर