सांवलेपन की वजह से हिना खान को मेकर्स ने कर दिया था रिजेक्‍ट, एक्ट्रेस ने खुद बयां किया दर्द

टीवी मसाला
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Sep 28, 2021 | 19:07 IST

Hina Khan: टीवी की आदर्श बहू में से एक मानी जाने वाली पॉपुलर अदाकारा हिना खान अपनी वर्सटाइल एक्टिंग से लोगों का दिल जीतती हैं, लेकिन एक वक्‍त उन्‍हें उनके सांवलेपन की वजह से एक प्रोजेक्‍ट नहीं मिला था।

Hina Khan, tv actress, yeh rishta kya kehlata hai
Hina Khan 

मुख्य बातें

  • हिना खान को ये रिश्ता क्या कहलाता है से मिली थी पॉपुलैरिटी
  • कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका बनकर दिखाया अलग अंदाज
  • नेगेटिव रोल के अलावा रियलिटी शो में भी हिना ने दिखाया था दम

Hina Faces rejection for her dusky skin: ये रिश्ता क्या कहलाता है में आदर्श बहू अक्षरा के किरदार से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली पॉपुलर अदाकारा हिना खान इन दिनों कसौटी जिंदगी की शो में नजर आ रही हैं। इसमें वो एक नेगेटिव किरदार निभा रही हैं। कोमोलिका के तौर पर लोग उन्‍हें काफी पसंद भी कर रहे हैं, लेकिन क्‍या आपको पता है बुलंदियों के शिखर पर मौजूद हिना को एक वक्‍त रिजेक्‍शन का सामना भी करना पड़ा था। उन्‍हें मेकर्स ने उनकी एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि सांवले रंग की वजह से रिजेक्‍ट किया था। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने इंटरव्‍यू में किया। 

ई टाइम्स को दिए गए इंटरव्‍यू में हिना ने बताया कि कश्‍मीरी होने के बावजूद मुझे ये कैरेक्‍टर निभाने का मौका नहीं मिला। मेकर्स ने यह कहकर उन्‍हें रिजेक्‍ट कर दिया कि उनका रंग सांवला है। वह इतनी गोरी नहीं हैं। जिसके चलते वह कश्‍मीरी की तरह नजर नहीं आती हैं। 

हिना ने कहा, मैंने उस किरदार के लिए एक लुक टेस्ट दिया था और यह जानने के लिए उत्सुक थी कि भविष्य में चीजें कैसे होंगी, लेकिन वह प्रोजेक्ट नहीं मिला। मुझे यह भूमिका नहीं मिली क्योंकि निर्माताओं को लगा कि मैं कश्मीरी नहीं दिखती हूं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

"वैसे मैं कश्मीरी हूं और मैं भाषा पर भी अच्‍छी पकड़ रखती हूं, लेकिन मुझे कास्ट नहीं किया गया क्योंकि मेरा रंग सांवला है और मैं बहुत गोरी नहीं हूं। टीम और चरित्र की यही मांग है। मुझे वास्तव में बुरा लगा। जब आप भाषा को इतनी अच्छी तरह जानते हैं, इसके बावजूद मुझे सिर्फ इसलिए कास्ट नहीं किया गया क्योंकि मैं कश्मीरी नहीं दिखती। 

हिना ने उस घटना को भुलाकर खुद को साबित करने का मन बनाया। आज वह कामयाबी के शिखर पर हैं। उन्‍होंने अक्षरा बनकर फैंस का दिल जीता। साथ ही कई रियलिटी शोज में अपनी दमदार पर्सनाल्‍टी से भी अपनी धाक जमाई। वह बिग बॉस 11 में भी नजर आ चुकी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर