Sudesh Lehri Birthday: कभी चाय की दुकान पर काम करते थे सुदेश लहरी, स्‍कूल की शक्‍ल नहीं देखी, फ‍िर भी बन गए कॉमेडी के सरताज

कॉमेडी की दुनिया के सितारों का जिक्र होता है तो सुदेश लहरी का नाम जरूर लिया जाता है। कॉमेडी शोज में अपने हुनर का जादू दिखाकर लोगों को हंसाने वाले सुदेश लहरी का जन्म 27 अक्टूबर 1964 को जलंधर पंजाब में हुआ था।

Sudesh Lehri
Sudesh Lehri 
मुख्य बातें
  • सुदेश लहरी का जन्म 27 अक्टूबर 1964 को जलंधर पंजाब में हुआ था।
  • न्‍हें रोजमर्रा की चीजों के ल‍िए भी जूझना पड़ा। हालांकि वह कभी मेहनत से पीछे नहीं हटते। 
  • घर की हालत ऐसी थी कि उन्होंने चाय की दुकान में काम तक किया। 

Happy Birthday Sudesh Lehri lesser: कॉमेडी की दुनिया के सितारों का जिक्र होता है तो सुदेश लहरी का नाम जरूर लिया जाता है। पंजाबी फ‍िल्‍मों और कई कॉमेडी शोज में अपने हुनर का जादू दिखाकर लोगों को हंसाने वाले सुदेश लहरी का जन्म 27 अक्टूबर 1964 को जलंधर पंजाब में हुआ था। मुफलिसी में जीवन बिताने वाले सुदेश लहरी का कॉमेडी की दुनिया के बादशाह बनने तक का सफर आसान नहीं रहा। उन्‍हें रोजमर्रा की चीजों के ल‍िए भी जूझना पड़ा। हालांकि वह कभी मेहनत से पीछे नहीं हटते। 

कभी स्‍कूल नहीं गए सुदेश लहरी 
कोई इंसान मार्कशीट से महान नहीं बनता, बल्कि हौसला और जज्‍बा उसे महान बनाता है। ये बात सच कर दिखाई सुदेश लहरी ने। अमर उजाला की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सुदेश लहरी अपनी जिंदगी में कभी स्‍कूल नहीं गए। एक ऐसा इंसान जो कभी स्‍कूल नहीं गया, वो आज नाम कमा रहा है, ये उसका बुलंद हौसला और जज्‍बा नहीं तो और क्‍या है। घर की हालत ऐसी थी कि उन्होंने चाय की दुकान में काम तक किया। 

इन शोज से मिली पहचान 
लहरी ने अपने करियर की शुरुआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेन्ज से की थी। उन्हें छोटे पर्दे पर पहचान कॉमेडी सर्कस और कॉमेडी क्लासेस से मिली। व‍ह कई पंजाबी फ‍िल्‍मों में सहायक कलाकार की भूमिका में नजर आ चुकी हैं। बचपन में वह अमृतसर में होने वाली रामलीला और शादी विवाहों में गाते थे। 

इस शो से मिली लोकप्रियता
सुदेश लहरी आकाशवाणी और दूरदर्शन के प्रोग्राम पटारी का हिस्‍सा रहे। इसके बाद वह सलमान खान की फ‍िल्‍म रेडी और जय हो में दिखाई द‍िए। यह उनकी जिंदगी का अहम टर्निंग प्‍वाइंट रहा। वह टोटल धमाल, मुन्ना माइकल, हशर, ग्रेट ग्रेंड मस्ती जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

सुदेश लहरी प्रॉपर्टी
कुछ वक्‍त पहले सुदेश लहरी ने सोशल मीडिया पर मुंबई में अपने आलीशान अपार्टमेंट की एक झलक दिखाई थी। वह शहर के बीचों-बीच एक 4 बीएचके अपार्टमेंट के मालिक हैं और उन्होंने अपने अच्छे दोस्त कृष्णा अभिषेक और दर्शकों को भी घर दिखाया था। कृष्‍णा अभिषेक ने सुदेश के घर की तुलना '7-सितारा प्रॉपर्टी' से की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर