Serials Name: बॉलीवुड गानों से इंस्पायर है दिया और बाती से लेकर बड़े अच्छे लगते हैं जैसे इन 8 सीरियलों के नाम

Serial's Name: दर्शकों का मनोरंजन करने वाले कई पॉपुलर सीरियल्स के नाम बॉलीवुड गानों से प्रेरित हैं। इनके दिलचस्प नाम की वजह से भी ये अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

Tv serial title, popular tv shows
टीवी सीरियल के टाइल 

मुख्य बातें

  • स्टार प्लस के कई सीरियल्स के नाम गानों पर हैं आधारित।
  • टीवी शोज के नाम की वजह से इन्हें मिली ज्यादा पॉपुलैरिटी।
  • गानों की वजह से दर्शकों को लंबे समय तक याद रहें टीवी सीरियल्स के नाम।

Tv serial title: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हर जगह कुछ न कुछ कॉपी की जाती है या चुराई जाती हैं। इनमें गानों से लेकर उनके नाम आदि तक शामिल होते हैं। चूंकि कुछ चीजें काफी पॉपुलर हो जाती हैं और लंबे समय तक लोगों के जेहन में रहती हैं, यही वजह है कि टीवी के चुनिंदा चर्चित सीरियल्स के नाम भी ऐसे ही रखे गए हैं। इनमें फेमस टीवी शो दिया और बाती हम से लेकर बड़े अच्छे लगते हैं आदि शामिल हैं। तो कौन-से हैं वो सीरियल जो बॉलीवुड गानों पर हैं आधारित, देखिए पूरी लिस्ट।

दिया और बाती हम (Diya Aur Baati Hum)

स्टार प्लस का पॉपुलर सीरियल दिया और बाती हम का टाइटल अनिल कपूर फेम फिल्म ‘विरासत’ के गाने ‘तारे हैं बाराती’ से ले लिया गया है। यही वजह है कि लोगों को इसका नाम आसानी से याद है।

इस प्यार को क्या नाम दूं (Iss Pyaar Ko Kya Naam Doon)

स्टार प्लस के एक और सुपरहिट सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं का टाइटल भी बॉलीवुड के गाने से चुराया गया है। ये तुषार कपूर की फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ से लिया गया था।

गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hui Kisikey Pyaar Meiin)

फिल्म ‘रामपुर का लक्ष्मण’ के सुपरहिट गाने के आधार पर गुम है किसी के प्यार में सीरियल का टाइटल रखा गया। इस सीरियल का दर्शकों में काफी क्रेज है।

बड़े अच्छे लगते हैं (Bade Achhe Lagte Hain)

फिल्म ‘बालिका वधू’ का गाना बड़े अच्छे लगते हैं तो आपको याद ही होगा। इस गाने के आधार पर ही टीवी सीरियल का भी नाम रखा गया था। अब जल्द ही इसका सीजन 2 भी आने वाला है। जिसमें दिशा परमार और नकुल मेहता नजर आएंगे।

नच बलिए (Nach Baliye)

स्टार प्लस के पॉपुलर रिएलिटी शो नच बलिए का भी दर्शकों में काफी क्रेज रहा है। इस शो का टाइटल फिल्म ‘बंटी और बबली’ के सुपरहिट गाने से प्रेरित है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

फिल्म ‘मीनाक्षी’ के गाने के आधार पर ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल का नाम रखा गया है। सीरियल में शिवांगी जोशी और मोहसिन खान लीड रोल में हैं। 

झलक दिखला जा (Jhalak Dikhla Jaa)

इमरान हाशमी की फिल्म ‘अक्सर’ का गाना झलक दिखला जा को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं। हिमेश रेशमिया की आवाज में गाया गया ये गाना काफी पॉपुलर हुआ था। इसी गाने से प्रेरित होकर पॉपुलर डांसिंग रिएलिटी शो का नाम रखा गया।

चांद छुपा बादल में (Chaand Chupa Baadal Mein)

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने चांद छुपा बादल में पर एक सीरियल का नाम रखा गया। इसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर