शोले फिल्म के दौरान खुले आसमान के नीचे सोते थे धर्मेंद्र और अमिताभ, KBC में बिग बी का दिलचस्प खुलासा

Kaun Banega Crorepati 12: कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि शोले फिल्म की शूटिंग के बाद वह, धर्मेंद्र और पूरी कास्ट में बाहर सोते थे।

Amitabh Bachchcan and Dharmendra in Sholey film
शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र 

मुख्य बातें

  • कौन बनेगा करोड़पति के गेस्ट कंटेस्टेंट से शोले को लेकर पहला सवाल
  • बातों-बातों में अमिताभ बच्चन ने साझा किया दिलचस्प किस्सा
  • बिग बी ने बताया कैसे फिल्म के लिए बसाया गया एक पूरा गांव

मुंबई: कौन बनेगा करोड़पति 12 के ताजा एपिसोड की शुरुआत पुणे की प्रतियोगी शिवानी संकपाल के साथ हुई, जो एक डिज़ाइन इंजीनियर हैं। 24 वर्षीय प्रतियोगी चार महीने की उम्र में अपने पिता को भी खो चुकी हैं। युवा प्रतियोगी ने 6, 40,000 रुपए की पुरस्कार राशि जीता। इसके बाद कर्मवीर विशेष एपिसोड में सफाई कर्मचारी आंदोलन के संस्थापक बेजवाड़ा विल्सन क्विज शो में पहुंचे। उनके साथ अभिनेता और क्राइम पेट्रोल के एंकर अनूप सोनी भी शामिल हुए।

बेजवाड़ा विल्सन, कर्नाटक में कोलार गोल्ड फील्ड्स में पैदा हुए और मैला ढोने वाले समुदाय से थे। अपनी बातचीत के दौरान, उन्होंने बताया कि जब वह पैदा हुए और थोड़े बड़े हो गए, तो उन्होंने सोचा कि वह हर किसी की तरह हैं लेकिन धीरे-धीरे लोगों ने उन्हें यह महसूस कराना शुरू कर दिया कि वह अछूत हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं कि मैं अछूत हूं। मैं इस राष्ट्र का सिर्फ एक नागरिक हूं, सभी लोग इंसान हैं।

इसी एपिसोड के दौरान पहले सवाल में बिग बी ने शोले फिल्म की एक याद शेयर की। बिग बी ने दोनों मेहमानों के साथ खेल शुरू किया और उनके सामने पहला प्रश्न प्रस्तुत किया। 1,000 रुपए का पहला सवाल उनकी अपनी ही फिल्म शोले को लेकर था।

सवाल था- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे ’गीत में इनमे से कौन सी जोड़ी दिखाई गई?'
उत्तर था- जय-वीरू

शोले की शूटिंग के दिन:
बातचीत के दौरान, अमिताभ बच्चन ने विशेष अतिथि से बातचीत करते हुए बताया कि फिल्म की शूटिंग कर्नाटक में हुई थी और फिल्म के बाद गांव का नाम रामनगरम् रखा गया था। उन्होंने याद किया कि जब वे एक फिल्म की शूटिंग के लिए वहां गए थे तो यह एक सुनसान जगह थी जहां कोई उचित सड़क और सुविधा नहीं थी। फिल्म के निर्देशक-निर्माता रमेश सिप्पी ने इसे एक गांव में बदल दिया। बाद में, यह बहुत प्रसिद्ध हो गया। फिर उन्होंने फिल्म के बारे में एक और दिलचस्प बात शेयर की।

बॉलीवुड के महानायक ने बताया कि वह ऐसा समय था जब वह पैक-अप के बाद देर से उठते थे और सेट पर ही सोते थे, खासकर धर्मेंद्र जी। अमिताभ बच्चन ने बताया कि शूटिंग के बाद वह धर्मेंद्र और स्टार कास्ट के अन्य लोग खुले आसमान के नीचे ही सोया करते थे।

बेजवाड़ा विल्सन और अनूप सोनी ने अच्छा खेल खेला और 25, 00, 000 रुपए की राशि जीतने में सफल रहे, जिसका इस्तेमाल चैरिटी के लिए किया जाएगा।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर