Satish Kaul Death: कोरोना से जिंदगी की जंग हारे महाभारत के इंद्र, दयनीय हालत में कर रहे थे गुजारा!

Mahabharat Indra Satish Kaul Dies: बीआर चोपड़ा की लोकप्रिय टीवी सीरीज महाभारत में देवराज इंद्र की भूमिका निभाने वाले सतीश कौल ने कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद 73 साल की आयु में दम तोड़ दिया है।

Satish kaul Indra Death
महाभारत के इंद्र सतीश कौल का निधन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन में बुरी तरह बिगड़ गई थी अभिनेता सतीश कौल की हालत
  • बीआर चोपड़ा की महाभारत में निभाया था देवराज इंद्र का किरदार
  • कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण 73 साल की आयु में हुआ निधन

मुंबई: कोविड-19 वायरस से संक्रमण के कारण वीआर चोपड़ा की महाभारत के अभिनेता सतीश कौल का निधन हो गया। लुधियाना में 73 वर्षीय अभिनेता ने अंतिम सांस ली। सतीश ने पौराणिक सीरीज महाभारत में भगवान इंद्र की भूमिका निभाई थी। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान अनुभवी अभिनेता ने एक गंभीर वित्तीय संकट से गुजरने की दुहाई दी थी।

दयनीय हालत में सतीश कौल के लिए बुनियादी जरूरतों को पूरा करना तक मुश्किल हो गया था। अभिनेता के वृद्धाश्रम में रहने की खबरें सामने आई थीं हालांकि बाद में उन्होंने बताया था कि वह लुधियाना में किराए के घर में रह रहे हैं। सतीश कौल ने अपने करियर में मनोरंजन उद्योग से कुछ बड़े नामों के साथ 300 से अधिक पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया था।

Satish kaul Indra Mahabharat actor Death

सतीश कौल के बारे में बात करते हुए, वह मुंबई से पंजाब चले गए थे और उन्होंने 2011 के आसपास एक एक्टिंग स्कूल शुरू किया था लेकिन उनका यह प्रोजेक्ट सफल नहीं हो पाया था। बाद में स्थिति बद से बदतर होती गई और ना राशन खरीदने के पैसे बचे और ना ही दवाईयां खरीदने के।

जब छलकी सतीश कौल की मजबूरी- 'अभिनय की आग अभी भी मुझमें जिंदा है'
पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में दर्शकों के उन्हें भुलाने के बारे में बात करते हुए सतीश कौल ने कहा था, 'यह ठीक है अगर मुझे लोग भूल गए हैं। मुझे बहुत प्यार मिला है और मैं आभारी हूं। इसके लिए मैं हमेशा दर्शकों का ऋणी रहूंगा।'

इंडस्ट्री के लोगों से मदद की गुहार लगाते हुए अभिनेता ने कहा था, 'काश, मैं अपनी खुद की एक अच्छी जगह खरीदने में सक्षम हो सकूं, जहां मैं रह सकूं। अभिनय की आग अभी भी मुझमें जीवित है। यह खत्म नहीं हुआ है। काश कोई मुझे आज भी एक भूमिका मिले। कोई भी भूमिका, और मैं इसे करूंगा। मैं फिर से अभिनय करने के लिए तैयार हूं।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर