BB 14, 5 Controversy: सलमान खान के शो बिग बॉस में हुईं 5 बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी, TRP में फिर भी नहीं चमकी किस्मत

bigg boss 14 season 5 controversies: सलमान खान का शो बिग बॉस कई मौकों पर कॉन्ट्रोवर्सी में घिरा। हालांकि इससे शो की टीआरपी में कुछ खास फायदा नहीं हुआ। जानें सीजन-14 के 5 चर्चित मुद्दे...

5 controversies bigg boss season 14 major for TRP?
बिग बॉस 14। 

मुख्य बातें

  • बिग बॉस-14 में पुराने कंटेस्टेंट्स की एंट्री के बाद से शो काफी मजेदार हो गया।
  • टास्क के नाम पर राखी ने राहुल महाजन के कपड़े तक फाड़ दिए। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा हुआ।
  • हालांकि इन सब हंगामों से भी बिग बॉस-14 को वो टीआरपी नसीब नहीं हो रही है जो सीजन 13 को मिली।

बिग बॉस-14 में पुराने कंटेस्टेंट्स की एंट्री के बाद से शो काफी मजेदार हो गया। आए दिन किसी ना किसी टास्क और झगड़े को लेकर बिग बॉस चर्चा में बना रहा है। इन दिनों राखी सावंत का भूत जूली खूब सुर्खियों में हैं। जूली का अवतार लेकर जहां राखी सावंत घरवालों तो खूब डरा रही हैं तो वहीं अब वो राहुल महाजन से लेकर जैसमीन भसीन तक के पीछे पड़ गई हैं। इतना ही नहीं टास्क के नाम पर राखी ने राहुल महाजन के कपड़े तक फाड़ दिए। जिसे लेकर कंटेस्टेंट और सोशल मीडिया पर कई लोग भड़के हुए हैं। हालांकि इस सब हंगामे के बाद भी बिग बॉस-14 को वो टीआरपी नसीब नहीं हो रही है जो सीजन 13 को मिली। वैसे ये पहले बार नहीं है जब बिग बॉस में इस तरीके का कंटेंट दिखाया गया है सीजन 14 में ऐसे कई मौके आए जब सलमान खान का शो कॉन्ट्रोवर्सी में घिरा। हालांकि फिर भी इससे बिग बॉस-14 को टीआरपी में कुछ खास फायदा नहीं हुआ। आइए एक नजर डालते हैं सीजन-14 के ऐसे ही 5 चर्चित मुद्दों पर...
 
1. कविता कौशिक और अभिनव शुक्ला की दोस्ती-दुश्मनी
बिग बॉस-14 में कविता कौशिक की एंट्री काफी हंगामे भरी रही थी। शो में आते ही उनका एजाज खान के साथ पर्सनल बातों पर मुद्दा गर्माया था। इसमें कविता ने खुलासा किया था कि उन्होंने एजाज खान के खाना तक खिलाया है। बात यहीं नहीं रुकी थी बिग बॉस में कविता और अभिनव शुक्ला की दोस्ती-दुश्मनी में भी बदली। कविता ने रुबीना दिलाइक से लड़ाई के वक्त एक कमेंट में अपनी अभिनव की दोस्ती के लिए फ्रेंड्स विद बेनिफिट्स वर्ड का यूज किया था। इसके बाद मामला काफी गर्मा गया। इतना ही नहीं कविता कौशिक अपनी मर्जी से बिग बॉस भी छोड़कर चली गईं। फिर सोशल मीडिया पर कविता के पति रोनित ने खुलासा किया कि अभिनव और उनकी दोस्ती क्यों टूटी। रोनित ने आरोप लगाए कि अभिनव शुक्ला ने कई बार रिक्वेस्ट करके उनका घर अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए लिया। इतना ही नहीं अभिनव को शराब की लत थी और वो उनकी पत्नी कविता को काफी रात बिरात मैसेज करके परेशान भी करते थे। तब कविता ने उनकी पुलिस कंप्लेन की धमकी देकर समझाया था। इन सभी आरोपों के बाद कविता और रोनित को बिग बॉस वीकेंड का वार में बुलाया गया। जहां कविता-रोनित का आमना सामना रुबीना-अभिनव से कराया। इस दौरान भी पर्सनल मुद्दों को नेशनल टीवी पर लाने को लेकर बिग बॉस खूब कॉन्ट्रोवर्सी में रहा था।  


2. मराठी भाषा पर हुआ विवाद
बिग बॉस-14 में जान कुमार सानू द्वारा दिए गए बयान के बाद राजनीतिक दलों ने उनकी आलोचना की थी। निक्की तंबोली से जान कुमार सानू ने बातचीत के दौरान मराठी भाषा पर टिप्पणी की थी। जान ने कहा था, 'मराठी में मत बात कर, मेरे सामने मत कर, मेरे को चिढ़ होती है। दम है तो हिंदी में बात कर, वरना मत बात कर। चिढ़ मचती है मेरे को।' बिग बॉस में दिखाए गए इस सीन के बाद कॉन्ट्रोवर्सी शुरू हुई। शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे)  द्वारा बिग बॉस-14 पर आपत्ति दर्ज कराई गई। शिवसेना के प्रताप सरनाईक और एमएनएस नेता अमेय खोपकर ने जान कुमार सानू और चैनल को धमकी दी थी कि अगर कंटेस्टेंट माफी नहीं मांगता है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। शिवसेना के प्रताप सरनाइक ने कहा था कि क्या यह सब शो की टीआरपी रेटिंग बढ़ाने के लिए किया गया है? टीआरपी के लिए मराठी भाषा का अपमान करने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले पर चैनल, शो और जान कुमार सानू की तरफ से एक माफीनामा भी जारी किया गया था। 

3. विकास गुप्ता की हिंसा
बिग बॉस-14 में पुराने लोगों में विकास गुप्ता भी कंटेस्टेंट बनकर शो में आए हैं। हालांकि एंट्री के बाद ही विकास का अर्शी खान से जबरदस्त झगड़ा हो गया था। बात इतनी बढ़ गई कि विकास ने अर्शी पर हाथ उठाते हुए उनको स्विमिंग पूल में धक्का दे दिया था। जैसा कि बिग बॉस में हाथ उठाना नियमों के खिलाफ है ऐसे में विकास गुप्ता को तुरंत ही शो से बाहर कर दिया गया। लेकिन कुछ हफ्ते बाद ही विकास गुप्ता को बिग बॉस शो में वापस बुला लिया गया। बिग बॉस में हुए मामले पर भी खूब कॉन्ट्रोवर्सी पैदा हुई। 

4. बिग बॉस मिड सीजन फिनाले
बिग बॉस में ऐसा पहली बार हुआ जब मिड सीजन में ही फिनाले वीक आ गया। कई कंटेस्टेंट के एविक्शन के बाद सिर्फ 4 कंटेस्टेंट रुबीना दिलाइक, अभिनव शुक्ला, एजाज खान और जैसमीन भसीन फिनाले में जाने के लिए चुने गए। इतना ही नहीं खबरें आने लगी कि शो बिग बॉस बीच में ही बंद हो रहा है और इसका फिनाले किया जा रहा है। हालांकि ये सब सुर्खियों में बनाए रखने वालीं महज अफवाहें निकलीं। शो को लेकर खूब हाइप क्रिएट हुई लेकिन टीआरपी में तब भी कोई खास उछाल नहीं आया। बाद में चार फाइनलिस्ट के अलावा बैक टू बैक शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री हुईं और फिलहाल बिग बॉस लगातार जारी है। 

5. राहुल वैद्य का अचानक शो छोड़कर जाना
बिग बॉस-14 में जहां कविता कौशिक घर छोड़कर गईं तो वहीं विकास गुप्ता को घर से निकाला गया। ऐसा ही एक एविक्शन राहुल वैद्य का रहा। बिग बॉस-14 में राहुल वैद्य शो छोड़कर चले गए। जबकि शो साइन करते वक्त एक कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया जाता है जिसमें इसे तोड़ने पर 2 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना भरना पड़ता है। लेकिन राहुल वैद्य अपनी मर्जी से शो छोड़कर गए और उनके साथ जर्माना जैसा कुछ नहीं हुआ। इस एविक्शन से जनता को बड़ा झटका लगा। हालांकि अब राहुल वैद्य फिर से शो का हिस्सा बन गए हैं। इस तरीके की एग्जिट और एंट्री को लेकर भी शो बिग बॉस काफी चर्चा में रहा। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर