Bigg Boss 14 Eijaz Khan: एजाज खान का अपनी मानस‍िक बीमारी पर खुलासा, कहा खुद से ही लगने लगता है डर

बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट एजाज खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह एक मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं! उन्हें लगता है कि इलाज के बावजूद वह इस बीमारी से उबर नहीं पाए हैं।

Bigg Boss 14 contestant Eijaz Khan on his mental illness
Bigg Boss 14 contestant Eijaz Khan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • एकता कपूर के शोज से पॉपुलर हुए थे एजाज
  • एजाज ने तनु वेड्स मनु में भी काम क‍िया है
  • एजाज ने अपनी मानसिक बीमारी के बारे में बताया है

एकता कपूर के शोज से लोकप्रियता पाने वाले एजाज खान इस बार बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट हैं। बिग बॉस के घर में जाने से पहले उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह एक मानसिक बीमारी से संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि यह बीमारी अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है।

एजाज ने टाइम्‍स ऑफ इंड‍िया को द‍िए गए अपने इंटरव्‍यू में कहा - मैं अभी तक उस मानसिक बीमारी से बाहर नहीं आ पाया हूं। यह एक ऑन-गोइंग प्रोसेस है जो चलता रहता है। उन्होंने कहा कई बार तो मुझे अकेले में खुद से ही डर लगने लगता है। एजाज की मानें तो 2015 से 2017 तक का समय उनके लिए सबसे ज्यादा मुश्किलों भरा रहा। हालांकि, एजाज खान का मानना है कि डॉक्टर अब इस पर तेजी से काम कर रहे हैं और उन्हें पहले से काफी राहत है। उन्होंने कहा यह महत्वपूर्ण होता है कि आप अपनी स्थिति को स्वीकार करें और उसे बेहतर बनाने की कोशिश करें, उससे भागना आपको और बुरी स्थिति में पहुंचा देगा।

बिग बॉस के घर में अपने इस मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करने पर एजाज खान ने कहा अगर मुझे मौका मिला तो मैं जरूर इस पर बात करूंगा। लेकिन एजाज ने यह भी कहा कि जब आप ऐसे किसी मुद्दे पर बात कर रहे हों तो लोगों को यह लगने लगता है कि आप सहानुभूति के लिए यह सब कर रहे हैं। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण होता है और मैं अपने ल‍िए ऐसा ब‍िल्‍कुल नहीं चाहता। शुरुआत में लोगों को विश्वास नहीं होता कि मानसिक बीमारी जैसी भी कोई चीज होती है। हालांकि, अब मानसिक स्वास्थ्य एक हैशटैग बन गया है और ज्यादातर लोगों को इसके बारे में अधूरा ज्ञान है। मैं इससे जूझ रहा हूं मुझे इसके बारे में सब पता है अगर मुझे मौका मिला तो मैं जरूर बात करूंगा, लेकिन शो की कीमत पर नहीं।

बता दें क‍ि एजाज खान ने पिछले दो दशकों में कई सुपरहिट टीवी शोज में काम किया है जिनमें काव्यांजलि, क्या होगा निम्मो का, भास्कर भारती, शुभ विवाह, लौट आओ त्रिशा और यह मोह मोह के धागे जैसे नाम शामिल हैं। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू सोहेल खान की फिल्म 'मैंने दिल तुझको दिया' से किया था। एजाज ने कंगना रनौत की तनु वेड्स मनु में भी काम क‍िया है। वह स्‍वरा भास्‍कर के अपोज‍िट थे।     

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर