Balika Vadhu Rare Facts: 12 बार लीप से लेकर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड तक, बालिका वधू TV सीरियल से जुड़े फैक्ट्स

Television show Balika Vadhu Facts, Limca book of records: सबसे लोकप्रिय शो बालिका वधू ने हर घर में अपने लिए खास जगह बनाई थी। आज हम आपको बता रहे हैं बालिका वधू सीजन 1 से जुड़ी 5 खास बातें..

Balika Vadhu Rare facts| Television show Balika Vadhu Facts| Balika Vadhu limca book of records| Balika Vadhu TRP on colors TV| जानें बालिका वधू TV सीरियल से जुड़े 5 खास फैक्ट्स
बालिका वधू। 

मुख्य बातें

  • बालिका वधू की दूसरे सीजन के साथ वापसी हो गई है।
  • लोकप्रिय शो बालिका वधू ने हर घर में अपने लिए खास जगह बनाई थी।
  • जानें बालिका वधू सीजन 1 से जुड़ी 5 खास बातें।

लोकप्रिय शो बालिका वधू की दूसरे सीजन के साथ वापसी हो गई है। पारिवारिक ड्रामा बालिका वधू का उद्देश्य बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराई को उजागर करना है। बालिका वधू सीजन 1 की कहानी भी बाल विवाह के इर्द-गिर्द घूमती है और यह कैसे देश के कुछ हिस्सों में अभी भी प्रचलित है इसबारे में सीरियल में दिखाया जा रहा है। बालिका वधू 2 नए कलाकारों के साथ मेकर्स ने बिल्कुल नए शो के रूप में पेश किया है। पिछले सीजन की कहानी राजस्थान में बैकड्राप पर थी तो वहीं बालिका वधू 2 में का सेट गुजरात में लगाया गया। 

बालिका वधू-2 शो में श्रेया पटेल, वंश सयानी मुख्य भूमिका में हैं। हालांकि पहले सीजन में अविका गौर और अविनाश मुखर्जी ने आनंदी-जग्या की मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं। बालिका वधू का पहला सीजन सुपर-डुपर हिट रहा है। सबसे लंबे समय तक टीआरपी पर राज करने के बाद, कलर्स के सबसे लोकप्रिय शो बालिका वधू ने हर घर में अपने लिए जगह बनाई थी। आज हम आपको बता रहे हैं बालिका वधू सीजन 1 से जुड़ी 5 खास फैक्ट्स...

सबसे लंबे समय तक चलने वाला सास-बहू ड्रामा सीरियल में से एक

बालिका वधू एक ऐसा शो रहा, जिसने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। लॉन्च के बाद से ही इस टीवी सीरियल की पॉपुलैरिटी जोरदार रही। बालिका वधू साल 2008 में शुरू हुआ था। सीरियल का 8 साल का सफर कार्यकाल रहा। इस शो में लगभग 2,500 एपिसोड दिखाए गए हैं। सबसे पहले बालिका वधू ने तेलुगु धारावाहिक 'अभिषेकम' का रिकॉर्ड तोड़ा था।

12 से अधिक लीप 
बालिका वधू सीरियल की कहानी अविका गौर और अविनाश मुखर्जी के साथ शुरू हुई थी। राजस्थान में बाल विवाह की कुप्रथा को लेकर शुरू हुए इस शो ने प्रसारित होने वाली 8 साल की अवधि में करीब 12 बार लीप लिया। जो कि काफी ज्यादा बड़ी संख्या है। 

चैनल के साथ हुई ऑनएयर
बालिका वधू टीवी चैनल कलर्स के लिए बहुत खास है। जिस दिन कलर्स चैनल की लॉन्चिंग हुई थी उसी दिन बालिका वधू का प्रीमियर हुआ था। ये तारीख 21 जुलाई 2008 थी। चैनल की शुरुआत के साथ प्रसारित होने वाला ये एकमात्र शो था जिसने सफलतापूर्वक टीआरपी चार्ट पर हमेशा टॉप-5 शोज में जगह बनाए रखी। 

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड
बालिका वधू का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। जी हां, सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी सीरियल होने के नाते इसका नाम प्रतिष्ठित लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है।

एंट्री और एग्जिट का बड़ा रिकॉर्ड
बालिका वधू ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड बना रखा है। एक ही समय में सीरियल में एंट्री करने वाले और शो छोड़कर जाने वाले नए किरदारों, अभिनेताओं की संख्या सबसे ज्यादा बालिका वधू में रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर