40 के पार नहीं थी 26 इंच की कमर तो Rupali Ganguly को लगा था डर, कैसे निभा पाएंगी Anupamaa में लीड रोल

Rupali Ganguly Comeback As Anupamaa was challenging?: रूपाली गांगुली ने प्रेग्नेंट होने के बाद टीवी शो परवरिश छोड़ दिया था। अपने बेटे के लिए 7 साल का ब्रैक लिया था...

Anupamaa actress Rupali Ganguly Said it is challenging at 40 plus age Comeback in lead Role
पति के साथ रूपाली गांगुली। 

मुख्य बातें

  • मां बनने के बाद रूपाली गांगुली ने टीवी शो से ब्रैक लेने का फैसला किया था।
  • रूपाली गांगुली ने प्रेग्नेंट होने के कारण टीवी शो परवरिश छोड़ दिया था।
  • अपने बेटे रुद्रांश के लिए उन्होंने 7 साल की ब्रैक लिया था।

रूपाली गांगुली अपने एक्टिंग करियर में कई हिट टीवी शोज का हिस्सा रही हैं। उन्होंने अब तक कई यादगार किरदार निभाए हैं। फिलहाल अभिनेत्री रूपाली गांगुली टीवी शो अनुपमा में लीड भूमिका निभाती हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा था जब रूपाली गांगुली ने एक्टिंग से ब्रैक ले लिया था। मां बनने के बाद रूपाली गांगुली ने टीवी शोज से ब्रेक लेने के सात साल बाद फैमिली ड्रामा सीरियल अनुपमा के जरिए छोटे पर्दे पर वापसी की। 

रूपाली गांगुली बताती हैं कि प्रेग्नेंट होने के कारण मैंने टीवी शो परवरिश छोड़ दिया था। मैं अपने घर पर अपने बच्चे (रुद्रांश) में व्यस्त थी। मैंने मदरहुड का हर पल आनंद लिया। हालांकि, जब राजन शाही ने मुझे इस शो के लिए अप्रोच किया तो मेरे अंदर की अभिनेत्री लालची हो गया। जिस चीज ने मेरी दिलचस्पी को और बढ़ा दिया। शो का कॉनसेप्ट मेरे पिता (अनिल गांगुली) की फिल्मों जैसे कोरा कागज, हमकदम और तपस्या के जैसा था। इन फिल्मों में महिलाएं अनुपमा की तरह ही मजबूत और सशक्त थीं।

जब मैंने अपने पति (अश्विन वर्मा) से इस बारे में बात की, तो उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे एक कलाकार के रूप में मेरा हक नहीं मिला इसे करना चाहिए। उन्होंने अपने काम से ब्रेक लिया ताकि मैं एक्टिंग में वापस आ सकूं। एक लाइन में कहूं तो मुझे उड़ने के लिए पंख दिए।

रूपाली गांगुली को 40 की उम्र में मिला लीड रोल
40 की उम्र में रूपाली गांगुली को अनुपमा टीवी शो में लीड रोल मिला था। रूपाली बताती हैं, 'जब आप मुख्य भूमिका निभा रहे हों तो 40 साल से अधिक का होना और 26 इंच की कमर नहीं होना कई बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है। मैं हमेशा सोचती थी कि क्या यह काम करेगा। आप किसी शो के भाग्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि यह मेरे साथ हो रहा है और उम्मीद है कि ये ऐसा ही रहे।' 

रूपाली गांगुली ने बताया कि मैं खुद को धन्य महसूस करती हूं और सात साल बाद इस तरह की भूमिका के साथ टीवी पर वापसी करने, खुद को साबित करने का मौका मिलने के लिए आभारी हूं। मैं कुछ शानदार शो का हिस्सा रही हूं। मेरा दिल है की मानता नहीं में दोहरी भूमिका और संजीवनी में एक नकारात्मक भूमिका सहित बेहतरीन किरदार निभाए हैं क्योंकि मैं सकारात्मक किरदार निभाने से ऊब चुकी थी। तब मैं नकारात्मक किरदारों से भर गई थी, लेकिन मैं खुद को दोहराना नहीं चाहती थी। हर कलाकार उस एक भूमिका के लिए मरता है, जो उसे एक लेवल ऊपर ले जाता है, जहां लोग आपके काम को पहचानने लगते हैं और इस फैक्स को स्वीकार करते हैं कि आप एक अच्छे अभिनेता हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर