Ankita Lokhande हैं टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक, कभी Salman Khan की इस फिल्म के लिए दिया था ऑडीशन

Ankita Lokhande Facts: अंकिता लोखंडे को अपना पहला टीवी शो बाली उमर को सलाम मिला था, जिससे वो करियर की शुरुआत करने वाली थीं। लेकिन फिर ऐसे बीच में आया पवित्र रिश्ता...

Ankita Lokhande Birthday Most Popular TV Actress Facts From real name First TV Show to bollywood debut
अंकिता लोखंडे। 

मुख्य बातें

  • लोकप्रिय शो पवित्रा रिश्ता से अंकिता लोखंडे को घर-घर पहचान मिली।
  • सीरियल में अंकिता ने अर्चना की भूमिका निभाई थी जो कि सुशांत सिंह राजपूत की ऑनस्क्रीन पत्नी थी।
  • इस शो से अंकिता लोखंडे काफी मशहूर हुईं और आज बॉलीवुड में अपने कदम जमा रही हैं। 

पॉपुलर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे आज (19 दिसंबर) 36 साल की हो गई हैं। अंकिता की फैन फॉलोविंग आज करोड़ों में है वो छोटे परदे की एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस मानी जाती हैं। सबसे लोकप्रिय शो पवित्रा रिश्ता से अंकिता लोखंडे को घर-घर पहचान मिली। सीरियल में अंकिता ने अर्चना की भूमिका निभाई थी जो कि सुशांत सिंह राजपूत की ऑनस्क्रीन पत्नी थी। इस हिट शो से अंकिता लोखंडे काफी मशहूर हुईं और आज बॉलीवुड में अपने कदम जमा रही हैं। 

पवित्र रिश्ता नहीं इस टीवी शो से करने वाली थीं डेब्यू
अंकिता लोखंडे साल 2005 में अपनी ग्रैजुएशन पूरी करने के बाद मुंबई आ गई थीं। उन्होंने सबसे पहले 2006-2007 के दौरान आइडिया जी सिनेस्टार में हिस्सा लिया था। इसके तुरंत बाद अंकिता लोखंडे को अपना पहला टीवी शो बाली उमर को सलाम मिला था, जिससे वो करियर की शुरुआत करने वाली थीं। हालांकि कुछ वजहों से ये शो अटक गया।

कुछ साल के इंतजार के बाद 2009 में अंकिता लोखंडे को एकता कपूर के शो पवित्रा रिश्ता में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया था, जहां उनकी सुशांत सिंह राजपूत से मुलाकात हुई। अभिनेत्री को पवित्रा रिश्ता से दर्शकों का खूब प्यार मिला। 

कभी ऑफर हुई थी शाहरुख खान की फिल्म
जैसा कि सभी जानते हैं अंकिता लोखंडे अब छोटे परदे तक सीमित नहीं है, वो बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं। अंकिता लोखंडे ने कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी से 2019 में डेब्यू किया। इसके बाद 2020 में एक्ट्रेस टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी-3 में नजर आईं। 

बताया जाता है कि अंकिता लोखंडे ने 2014 में बॉलीवुड डेब्यू की प्लानिंग कर ली थी। उनको शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ऑफर हुई थी, लेकिन फिर आगे बात नहीं बन सकी। इस वजह से अंकिता का डेब्यू कुछ और साल के लिए टल गया। इतना ही नहीं कहा तो ये भी जाता है कि अंकिता ने सलमान खान की फिल्म सुल्तान के लिए भी ऑडीशन दिया था। पर यहां भी बात नहीं बनी थी। 

टीवी की महंगी एक्ट्रेसेस में शुमार हैं अंकिता लोखंडे 
पवित्रा रिश्ता फेम अंकिता छोटे परदे की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। बताया जाता है कि वो एक एपिसोड से 90,000- 1.5 लाख रुपये के बीच चार्ज करती हैं। कम ही लोग जानते हैं कि अंकिता लोखंडे का असली नाम तनुजा है। अंकिता ना सिर्फ ट्रेंड डांसर हैं बल्कि वो स्टेट लेवल बैडमिंटन प्लेयर भी हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर