बिना शादी करवा चौथ का व्रत रख रही हैं ये अभिनेत्रियां, अंकिता लोखंडे समेत ये नाम हैं लिस्ट में शामिल

आज यानी 04 नवंबर को देशभर में करवा चौथ का व्रत मनाया जा रहा है, जिसमें महिलाएं अपने पतियों के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिनकी शादी नहीं हुई लेकिन वो फिर भी व्रत रखती हैं।

Ankita Lokhande, Aarti Singh and Farnaz Shetty
Ankita Lokhande, Aarti Singh and Farnaz Shetty 

मुख्य बातें

  • 04 नवंबर को देशभर में मनाया जा रहा है करवा चौथ का व्रत।
  • शादीशुदा महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए रखती हैं व्रत।
  • कई एक्ट्रेसेस कुंवारी होते हुए भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं।

हर साल करवा चौथ का व्रत बहुत धूमधाम से मनाया जाता है और इस दिन महिलाएं अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इस साल यह त्योहार आज यानी 4 नवंबर को मनाया जा रहा है और इस खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो शादीशुदा नहीं होते हुए भी कई साल से यह व्रत रख रही हैं। 

अंकिता लोखंडे

पवित्र रिश्ता की एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं। अंकिता कई साल से यह व्रत रखती आ रही हैं। बिना शादी करवा चौथ का व्रत रखने को लेकर अंकिता ने कहा था कि उन्हें इसका कॉन्सेप्ट पसंद है। एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें इस त्योहार पर मेहंदी लगाना और ट्रेडिशनल स्टाइल में तैयार होना पसंद है। मालूम हो कि पिछले साल भी अंकिता ने अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। 

आरती सिंह

बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस आरती सिंह का नाम उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है जो शादीशुदा नहीं होते हुए भी करवा चौथ का व्रत रख रही हैं। कुंवारी होकर भी करवा चौथ का व्रत रखने को लेकर आरती ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा था, 'ना मैं शादीशुदा हूं ना ही रिलेशनशिप में हूं लेकिन मैं अपने साथी के लिए व्रत रख रही हूं। मैं अब शादी करना चाहती हूं और अरेन्ज मैरिज के लिए भी तैयार हूं।' आरती का कहना है कि उनका पार्टनर कहीं भी हो वो उसके लिए व्रत रखेंगी। 

फरनाज शेट्टी

टीवी एक्ट्रेस फरनाज शेट्टी भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं। फरनाज बालिका वधू, एक वीर की अरदास... वीरा, वारिस, सिद्धि विनायक और कहां हम कहां तुम जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं। साल 2017 में फरनाज ने सीरियल वारिस के अपने को-स्टार नील मोटवानी को डेट करना शुरू किया था और उस साल दोनों ने एक- दूसरे के लिए व्रत भी रखा था। हालांकि बता दें कि साल 2017 में ही दोनों का ब्रेकअप भी हो गया था।  

हिमानी शर्मा

टीवी सीरियल दिल से दिल तक में नजर आईं एक्ट्रेस हिमानी शर्मा भी तब से करवा चौथ का व्रत रखती हैं जब वो चौथी क्लास में पढ़ती खीं। हिमानी यह व्रत अच्छे पार्टनर के लिए नहीं बल्कि अपने पेरेंट्स के लिए करती हैं। हिमानी का मानना है कि यह व्रत केवल पार्टनर के लिए नहीं बल्कि जो आपके करीब हो और आपको प्यारा हो उसके लिए आप यह व्रत रख सकते हैं। 

प्रियंका पुरोहित

टीवी सीरियल हाफ मैरिज में काम कर चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका पुरोहित भी करवा चौथ का व्रत रखती हैं। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों से यह व्रत रखना शुरू किया था। प्रियंका का कहना है, 'जब मैं छोटी थी तब अपनी मां को यह करते देखती थी तो मुझे यह पसंद आता था। परंपरा से मेरा गहरा नाता है। इन परंपराओं के पीछे की वजह ने मुझे छुआ और मैंने व्रत रखने का फैसला किया। मैंने एक खास शख्स के लिए व्रत रखना शुरू किया था लेकिन अब मैं इसे एक परफेक्ट पार्टनर के लिए रखती हूं।'

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर