Smriti Irani TV Shows: आतिश से विरुद्ध और कविता तक, इन फेमस टीवी शोज में नजर चुकी हैं स्मृति ईरानी

टीवी मसाला
भाग्य लक्ष्मी
Updated Sep 24, 2021 | 09:19 IST

Characters Played By Smriti Irani: स्मृति ईरानी राजनीति में आने से पहले टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम थीं। उन्‍हें पहचान क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी से मिली लेकिन वह कई हिट टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं।

smriti irani tv shows, smriti irani acted in these tv serials
Smriti Irani famous TV Shows  
मुख्य बातें
  • वर्ष 2000 में टीवी सीरीज आतिश से स्मृति ईरानी ने किया था अपना एक्टिंग डेब्यू। 
  • हम हैं कल आज और कल टीवी सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं स्मृति ईरानी‌
  • जी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले शो रामायण में निभा चुकी हैं सीता का किरदार। 

Smriti Irani TV Shows: राजनीति में अपना लोहा मनवा चुकीं स्मृति ईरानी भारतीय टीवी सीरियल्स में भी धूम मचा चुकी हैं। टीवी सीरियल आतिश से अपने करियर की शुरुआत करने वाली स्मृति ईरानी हम हैं कल आज और कल, कविता और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे सीरियल्स से शोहरत कमा चुकी हैं। क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी विरानी का किरदार निभा कर स्मृति ईरानी काफी पॉपुलर हो गई थीं। उन्हें इसी सीरियल ने टीवी इंडस्ट्री में असली पहचान दिलाई थी। क्योंकि सास भी कभी बहू थी के अलावा स्मृति ईरानी कई हिट डेली सोप में बेहतरीन अभिनय कर चुकी हैं। 

आतिश

वर्ष 2000 में स्मृति ईरानी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरीज आतिश से की थी। स्टार प्लस पर टेलीकास्ट होने वाले इस शो ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। बहरहाल स्मृति ईरानी को इस शो से कुछ खास पहचान नहीं मिली थी। 

हम हैं कल आज और कल

आतिश के बाद स्मृति इरानी स्टार प्लस के पॉपुलर शो हम हैं कल आज और कल में भी नजर आई थीं। इस टीवी शो में स्मृति ईरानी के किरदार को काफी सराहा गया था।

कविता

डीडी मेट्रो पर टेलीकास्ट होने वाले सीरियल कविता में स्मृति ईरानी ने कविता का किरदार निभाया था। स्मृति ईरानी के किरदार ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया था।

रामायण

वर्ष 2001 में स्मृति ईरानी ने जी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले रामायण टीवी सीरियल में सीता का किरदार निभाया था। सीता के किरदार में स्मृति ईरानी ने काफी तालियां बटोरी थीं।

थोड़ी सी जमीं थोड़ा सा आसमां

वर्ष 2006 में स्मृति ईरानी ने बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ मिलकर अपने बैनर Ugraya Entertainment के साथ थोड़ी सी जमीं थोड़ा सा आसमां टीवी सीरियल को-प्रोड्यूस किया था। इस टीवी सीरियल में स्मृति ईरानी ने उमा का मुख्य भूमिका निभाया था। 

विरुद्ध

सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले टीवी सीरियल विरुद्ध को स्मृति ईरानी ने प्रोड्यूस किया था। इस टीवी सीरियल में स्मृति ईरानी वसुधा के किरदार में नजर आईं थीं। 

मनीबेन.कॉम

वर्ष 2009 में स्मृति ईरानी ने सब टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले कॉमेडी शो मनीबेन.काॅम में काम किया था। जिसके बाद वह बंगाली मूवी अमृता में भी नजर आई थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर