Imlie-Balika Vadhu सहित 9 TV शो की शादी ट्रिक से आई बंपर TRP, कहीं बंदूक की नोंक पर शादी तो कहीं हुआ बाल विवाह

TV shows TRP Plot: टीवी सीरियल्स के मेकर्स कहानी में ऐसे ट्विस्ट लाते हैं जिससे ये टीआरपी रेस में टॉप पर आ जाते हैं। छोटे पर्दे पर कई ऐसे सीरियल्स हैं जिनके मेकर्स ने फोर्सड मैरिज का ट्रैक चलाकर करोड़ों कमाए।

TV shows Get TRP For forced marriage Story Plot Imlie Balika Vadhu to many more TV serial
टीवी शोज। 

मुख्य बातें

  • धारावाहिक में फोर्स्ड मैरिज का ट्रैक चलाकर टीवी सीरियल के मेकर्स ने कमाए हैं करोड़ों रुपए।
  • सुरभि और नकुल में होने वाले खट्टे-मीठे तकरार, मगर जबदस्ती की शादी पर खड़ा हुआ था रिश्ते का बुनियाद।
  • बंदूक की नोक पर हुई थी इमली के मुख्य किरदारों की शादी, यह टीवी धारावाहिक सबसे आगे।

टीवी धारावाहिक बिना रोचक और दिलचस्प ट्रैक के फीके लगते हैं। लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अक्सर टीवी सीरियल मेकर्स कहानी में ऐसे नए मोड लाते हैं जिन्हें देखने के लिए दर्शक बेताब रहते हैं। कई बार कहानी में आए नए ट्विस्ट दर्शकों को लुभाने में असफल हो जाते हैं वहीं ऐसा भी होता है कि कहानी में आए नए मोड़ की वजह से धारावाहिक टीआरपी की रेस में सबसे आगे पहुंच जाते हैं और खूब पैसे कमाते हैं। आजकल तो मानो जैसे इन टीवी सीरियल्स में फोर्स्ड मैरिज का ट्रेंड निकला है। आए दिन कई टीवी सीरियल्स के मेकर्स कहानी में तड़का लगाने के लिए फोर्स्ड मैरिज का ट्रैक चला देते हैं। और अगर कहानी को लंबा खींचना होता है तो फोर्स्ड मैरिज के साथ मुख्य किरदारों के जीवन में तमाम तरह की परेशानियों को भी ऐड कर देते हैं। ऐसे कई टीवी सीरियल्स हैं जिनके मेकर्स ने जबरदस्ती मैरिज के ट्रैक से करोड़ों रुपए कमाए हैं। 

बालिका वधू

जब बालिका वधू को टेलीकास्ट किया गया था तब दर्शकों को यह धारावाहिक बेहद पसंद आया था। इस धारावाहिक में बाल विवाह के ट्रैक ने सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। लोगों की जुबान पर इस सीरियल की मुख्य कलाकार अविका गौर के किरदार आनंदी का नाम रट गया था। 

अपना टाइम भी आएगा

अपना टाइम भी आएगा सीरियल में जब वीर ने रानी को गुंडों से बचाने के लिए उससे जबरदस्ती शादी कर ली थी तब दर्शकों को इसकी कहानी बेहद रोचक लगी थी। इस सीरियल ने अपनी कहानी से लोगों के ध्यान को अपनी तरफ आकर्षित किया था।

शक्ति अस्तित्व के एहसास की

धारावाहिक दर्शकों के लिए शक्ति अस्तित्व के एहसास की सीरियल बिल्कुल नया था। लोगों के लिए यह सीरियल जितना दिलचस्प था उतना ही यह रहस्यमई भी था जब रुबीना दिलैक के किरदार सौम्या की हकीकत लोगों के सामने नहीं आई थी। 

इस प्यार को क्या नाम दूं

टेलीकास्ट होते ही इस प्यार को क्या नाम दूं सीरियल टीआरपी की रेस में बेहतरीन प्रदर्शन करने लगा था। लोगों को इस सीरियल का ट्रैक बेहद पसंद आया था जहां बरुन सोबती और सनाया ईरानी को एक दूसरे से जबरदस्ती शादी करनी पड़ गई थी। 

कुमकुम भाग्य

भारत में लंबे समय से चल रहे टीवी धारावाहिक में कुमकुम भाग्य का भी नाम आता है। एस टीवी सीरियल में हमने देखा कि अभी और प्रज्ञा को एक दूसरे से जबरदस्ती शादी करनी पड़ती है। यह ट्रैक इस सीरियल के मेकर्स के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो रहा है। 

दिल मिल गए

दिल मिल गए दर्शकों के लिए एक हाई वोल्टेज ड्रामा सीरियल रहा है जिसके मुख्य किरदारों के नाम अभी भी दर्शकों की जुबान पर रटे हुए हैं। फोर्स्ड मैरिज के ट्रैक ने इस टीवी सीरियल के मेकर्स को काफी फायदा करवाया था।

सरस्वतीचंद्र

सरस्वतीचंद्र में दर्शकों को जेनिफर विंगेट का किरदार कुमुद बेहद पसंद आया था। लोगों की भावनाएं इस टीवी सीरियल के साथ जुड़ गई थीं यही कारण था कि अक्सर टीआरपी की रेस में यह सीरियल आगे रहा करता था। 

इश्कबाज

सुरभि और नकुल की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इन दोनों के बीच में होने वाली खट्टी-मीठी तकरार लोगों को बहुत पसंद आई थी। भले ही लोगों को यह जोड़ी बेहद पसंद थी मगर इस जोड़ी की शुरुआत भी फोर्स्ड मैरिज से ही हुई थी।

इमली

आए दिन टीवी धारावाहिक फैमिली टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहता है। इस टीवी सीरियल की कहानी इतने दिलचस्प है कि लोग इसे देखने के लिए बेताब रहते हैं। बंदूक के नोक पर इस टीवी सीरियल के मुख्य किरदारों की होने वाली शादी ने खूब पैसे कमाए थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर