Venice Film Festival: Corona के बावजूद वेनिस फिल्म फेस्ट की तैयारी, सितंबर में होगा आयोजन

Venice Film Festival in September: जहां कोरोना के प्रकोप के चलते कई आयोजन कैंसल हो गए हैं, वहीं वेन‍िस फ‍िल्‍म फेस्‍ट‍िवल को तय समय पर कराने की तैयारी है। इसकी तारीख स‍ितंबर में है।

Venice Film Festival to go as per plan in september despite covid pandemic
Representative Photo  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोरोनोवायरस महामारी ने वर्तमान में भले ही दुनिया को अपाहिज बना दिया है, लेकिन वेनिस फिल्म फेस्टिवल इस साल सितंबर में तय योजना के अनुसार समारोह का आयोजन करेगा। वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, वेनेटो के गवर्नर लुका जाइया ने कहा कि 2 से 12 सितंबर तक होने वाले इस फेस्टिवल को योजना के अनुसार आयोजित किया जाएगा। दुनिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले फिल्म फेस्टिवल की देखरेख करने वाले वेनिस बिएनेल की रिपोर्ट के बाद इसकी पुष्टि की गई है।

हालांकि उन्होंने कई अन्य आयोजनों को साल 2021 में बिएनेल ऑफ आर्किटेक्चर में स्थानांतरित कर दिया है, लेकिन फिल्म फेस्टिवल की तारीखों को यथावत बनाए रखा गया है। जाइया ने साझा किया कि आवश्यक मंडपों के निर्माण में जटिलताओं के कारण वास्तुकला के बिएनेल ऑफ आर्किटेक्चर को स्थगित कर दिया गया।

कम फ‍िल्‍में होंगी शामिल
फिल्म फेस्टिवल योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा, लेकिन इस साल कम फिल्में होने की संभावना है। आयोजकों ने फिल्म महोत्सव के आगामी संस्करण के संबंध में मई में सुझाव मांगे थे। वेनिस के कलात्मक निर्देशक अल्बटरे बारबेरा द्वारा हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से यह पता लगाना था कि कितने फिल्मकार, अभिनेता और निर्माता इस समारोह में भाग लेना चाहते थे।

रद्द हुए कई इवेंट्स 
इस बार पूरे व‍िश्‍व को चपेट में लेने वाली कोव‍िड 19 महामारी के प्रकोप के चलते कई आयोजन कैंसल हुए हैं। इनमें आईपीएल, ओल‍िंप‍िक जैसे इवेंट्स शामिल हैं। यहां तक क‍ि ऑस्‍कर के भी न होने की संभावना है। इस वजह से अर्थव्‍यवस्‍था पर भी काफी असर पड़ा है। 

अगली खबर