किम कार्दशियन का खुलासा- पहली डिलीवरी के बाद हो गई थी ये बीमारी, डेढ़ साल में हुई पांच सर्जरी

हॉलीवुड
Updated Dec 13, 2019 | 15:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kim Kardashian Surgery: किम कार्दशियन अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कई बार खुलकर बोल चुकी हैं। किम ने एक वीडियो जारी कर प्रेग्नेंसी के दौरान अपने संघर्षों के बारे में बताया। जानिए क्या बोलीं किम।

Kim Kardashian
Kim Kardashian 

मुख्य बातें

  • किम कार्दशियन ने एक वीडियो जारी कर प्रेग्नेंसी के दौरान अपने संघर्षों के बारे में बताया।
  • किम ने बच्चों को जन्म देने के लिए  सरोगेसी का सहारा लिया था।
  • किम के मुताबिक डॉक्टर ने उनसे कहा- हम अब आपको सरोगेसी की इजाजत नहीं दे सकते।

मुंबई. हॉलीवुड एक्ट्रेस और सोशल मीडिया सेंसेशन किम कार्दशियन अपनी प्रेग्नेंसी पीरियड को लेकर अक्सर खुलकर बात करती हैं। अब किम ने बताया कि उनकी डेढ़ साल में पांच सर्जरी हुई थी। किम चार बच्चों की मां हैं। 

किम ने एक वीडियो जारी कर प्रेग्नेंसी के दौरान अपने संघर्षों के बारे में बताया। किम के मुताबिक- उन्होंने अपने पहले दो बच्चे नॉर्थ और सेंट को जन्म दिया था। इस दौरान उन्हें बहुत ज्यादा दर्द का सामना करना पड़ा था।

किम कहती हैं इसके बाद बाकी दो बच्चों को जन्म देने के लिए  सरोगेसी का सहारा लिया था। हालांकि, डॉक्टर ने मना कर दिया था। दरअसल पहली दो डिलीवरी के कारण उनके बॉडी काफी डैमेज हो गई थी। किम के मुताबिक उन्हें प्रीक्लैंपसिया नाम की बीमारी हो गई थी। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Stormi loves my Psalmy so much!

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

 

शरीर को पहुंचा नुकसान
किम के मुताबिक डॉक्टर ने उनसे कहा- हम अब आपको सरोगेसी की इजाजत नहीं दे सकते। ये एक गलत प्रैक्टिस होगी। मैंने जब अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था तो मेरी गर्भनाल बाहर नहीं आई थी। ये स्थिति खतरनाक हो सकती है।

किम ने बताया कि पहली दो प्रेग्नेंसी के कारण मेरे शरीर के अंगों को काफी नुकसान पहुंचा था। इस वजह से मेरी पांच सर्जरी हुई थी। वीडियो के आखिर में किम कहती हैं कि मैं अपने प्यारे बच्चों के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं।    

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Chicago in Tokyo

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on

 

दो घंटे देर से हुई थी डिलीवरी
एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 'द किपिंग अप विद कार्दशियंस' स्टार ने पहली बार मां बनने के दौरान अपनी एक मजेदार कहानी बताई थी। किम ने कहा-'मुझे मेरे डॉक्टर का फोन आया कि आपको प्रीक्लेम्पसिया है। आपकी डिलीवरी अभी करानी होगी। दरअसल इस बीमारी में गर्भवती के पैरों में बहुत सूजन आ जाती है।' 

 

 

किम ने बताया-'मेरे नाखून काले पड़ गए थे। मैं एक बेटी को जन्म देने वाली थी, मुझे लग रहा था कि नहीं मुझे डिलीवरी के लिए हल्के गुलाबी रंग के नाखून चाहिए। तब मैंने डॉक्टर से फोन पर कहा था कि 'क्या आप मुझे दो घंटे दे सकते हैं?', तो उन्होंने कहा था 'ठीक है मुझसे दो घंटे बाद मिलो।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर