Exclusive : बस क‍िरदार पर फोकस करता हूं, बाकी फैसला दर्शक करते हैं - शरद केलकर

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 12, 2021 | 20:53 IST

शरद केलकर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। द फैमिली मैन में उनके किरदार को सराहा गया। बाहुबली के किरदार को दी गई उनकी आवाज़ का हर कोई कायल है। शरद जल्द ही आने वाली फिल्म में बिल्कुल नए किरदार में नज़र आएंगे।

Sharad Kelkar movies, Sharad Kelkar photos, Sharad Kelkar in the family man, Sharad Kelkar in bhuj the pride of india
Sharad Kelkar  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • द फैमिली मैन के अलावा शरद केलकर वेबसीरीज़ The Return में नज़र आ चुके हैं
  • फिल्म लक्ष्मी में भी उनके किरदार काफी तारीफ मिली
  • शरद केलकर फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे

द फैमिली मैन का सीजन-2 रिलीज़ हुए करीब एक महीने का समय हो चला है लेकिन दर्शकों के बीच अभी भी इस स्पाई थ्रिलर वेबसीरीज को लेकर क्रेज बना हुआ है। एक्शन के साथ-साथ फैमिली ड्रामा से भरी ये वेब सीरीज लोगों का ध्यान खींचने में सफल रही। लेकिन द फैमिली मैन के नए सीजन में जिस किरदार को सबसे ज्यादा प्यार और तारीफ मिल रही है- वो है अरविंद। जी बिलिकुल हम यहां उसू किरदार की बात कर रहे हैं जिसे दर्शक पूरी वेबसीरीज़ का असल विलेन मानते हैं। हम यहां बात कर रहें एक बुलंद आवाज़ और जाने-माने एक्टर शरद केलकर की। शरद केलकर की फिल्म Bhuj: The Pride of India जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली है। Times Now Hindi ने शरद केलकर से खास बातचीत की। पेश हैं बातचीत के अंश....

वेबसीरीज़ में बन गई असल विलेन की छवि

वेबसीरीज़ में सबसे जानदार किरदारों की बात की जाए, तो उनमें अरविंद का नाम शायद सबसे पहले आए। अरविंद का किरदार निभाने वाले शरद कहते हैं कि वेबसीरीज़ साइन करते वक्त कहीं ना कहीं ये चीज़ उनके भी दिमाग में थी कि कहीं उनका किरदार सिर्फ विलेन तक ही सीमित ना रह जाए। शरद कहते हैं जैसा आपका किरदार होता है, वैसी छवि भी बन जाती है। उन्होंने कहा कि ये किरदार कहीं ना कहीं छवि तोड़ने के लिए ही था कि आप किरदार की छवि पर ध्यान ना देकर एक अभिनेता की एक्टिंग को देखें।

बदलाव की जरूरत थी

शरद केलकर (मुस्कुराते हुए) कहते हैं उनके किरदार को लेकर कई सारे अनुमान लगाए जा रहे थे। शरद ने कहा कि उनके इस किरदार की वजह से जो लोगों के दिमाग में टाइपकास्ट बना, वो काफी हद तक बदला भी है और इसकी शायद इसकी जरूरत भी थी। एक एक्टर वर्सेटाइल होता है यानी वो हर तरह के किरदार निभा सकता है।

हर तरह के किरदार निभाने में सक्षम

शरद कहते हैं कि नेगैटिव हो या पॉजीटिव- उनका कोई फेवरेट किरदार नहीं है कि वे सिर्फ किसी एक तरह का किरदार ही निभाएंगे। एक अभिनेता के तौर पर वे उस किरदार को चुनते हैं कि कहानी में उस किरदार का कितना रोल है। जिसके बाद बतौर एक्टर वह उस कैरेक्टर के लिए क्या इनपुट्स ला सकते हैं। और पूरी शिद्दत से किरदार को निभाने की कोशिश करते हैं।

सही समय पर सही फैसला जरूरी

अपनी बात को जारी रखते हुए शरद केलकर कहते हैं कि आप जो भी काम करते हैं, उसमें आपकी परिस्थितियां या यूं कह लीजिए किस्मत- ये बेहद मायने रखती हैं। सबसे जरूरी बात कि आपको सही समय पर सही फैसला लेना चाहिए। आपको अपनी परिस्थतियों से भली-भांति परिचित रहना चाहिए।

जिस दिन शूट पर जाता हूं, हर दिन खास होता है

शरद कहते हैं उनको एक्टिंग जगत में आए कई साल हो गए हैं। वो जिस दिन शूट पर जाते हैं, वो उनके लिए एक 'गोल्डन डे' की तरह होता है। एक्टिंग उनका पैशन है और उसके बिना वह रह नहीं सकते।

जिंदगी में खुश रहने बेहद जरूरी है

शरद आगे कहते हैं कि जिंदगी में उन्होंने हमेशा एक चीज़ को फॉलो किया है और वो है हमेशा खुश रहे हैं। अगर आप ही खुश नहीं हैं तो आप अपने परिवार या आसपास के लोगों को कैसे खुश रख पाएंगे। तो परिस्थितियां चाहें जो भी हों आप हर हाल में खुल रहो। अहम बात ये है कि दुख से आप कितनी जल्दी बाउंस बैक करते हैं यानी कैसे उबरते हैं। जाहिर सी बात है बतौर कलाकार हमारे जीवन में भी एक आम इंसान की तरह मुश्किलें हैं।

बिल्कुल बदलाव नहीं आया

शरद केलकर कहते हैं फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद भी उनमें कोई बदलाव नहीं आया। वो शुरू से ही जैसे थे, अब भी वैसे ही हैं। वे अपने दोस्तों से मिलने जाते हैं। शरद कहते हैं कि वो बदलना भी नहीं चाहते, उनको किसी भी तरह के आवरण की जरूरत नहीं है।

जल्द ही  फिल्म Bhuj: The Pride of India आएंगे नजर

द फैमिली मैन के बाद शरद केलकर अब जल्द ही अजय कुमार के साथ स्क्रीन साझा करते दिखाई देंगे। शरद केलकर बताते हैं कि फिल्म पोस्ट प्रोडक्शन में हैं और जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार में रिलीज़ होगी। फिल्म में उनका एक आर्मी ऑफिसर का किरदार है। हालांकि, उनके किरदार में  क्या नया होगा, इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

युवा कलाकारों को दिया संदेश

शरद केलकर कहते हैं कि अगर आपके अंदर काबीलियत है तो आपको जरूर मेहनत करते रहना चाहिए। समय और परिस्थितियां अनुकूल हों तो आप भी मुकाम हासिल कर सकते हैं।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर