Sonu Walia Birthday: लंबी हाइट बनी इस एक्ट्रेस की दुश्मन, कभी स्विमसूट पहनकर रेखा को दी थी टक्कर

Sonu Walia Birthday: 80 और 90 के दशक की एक्ट्रेस सोनू वालिया ने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। सोनू वालिया ने तनवीर अहमद द्वारा निर्देशित फिल्म आकर्षण से बॉलीवुड में कदम रखा था। जानिए एक्ट्रेस के बारे में दिलचस्प बातें।

Sonu Walia
Sonu Walia 
मुख्य बातें
  • खून भरी मांग की एक्ट्रेस सोनू वालिया आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • सोनू वालिया ने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था ।
  • सोनू वालिया का करियर कुछ खास नहीं रहा।

Interesting facts about Sonu Walia:जीने के बहाने लाखों हैं जीना तुझको आया ही नहीं, साल 1988 में रिलीज खून भरी मांग फिल्म के इस गाने से आप सब वाकिफ होंगे। 90 के दशक की बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सोनू वालिया इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आई थी। 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी एक्ट्रेस अपना आज बर्थडे मना रही हैं।  उनकी सौम्य मुस्कान की दुनिया कायल थी, जब वह हंसती थी तो उन्हें रिकॉर्ड कर रहा कैमरा भी खिलखिलाने लगता था। हालांकि अभिनेत्री का करियर कुछ खास नहीं रहा।

सोनू वालिया  ने स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली के एक कॉलेज से पत्रकारिता और साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया। एक इंटरव्यू के दौरान सोनू वालिया (Sonu Walia facts) ने बताया था कि उनकी हाइट उन्हें ले डूबी। एक्ट्रेस की हाइट लगभग 5 फुट 8 इंच है। यही वजह है कि उन्हें ज्यादा फिल्मों में काम नहीं मिला। क्योंकि उस दौर में जो अभिनेता लंबे थे वो उनसे उम्र में काफी बड़े थे और जब नये हीरो आए तो अधिकतर अभिनेता उनसे लंबाई में छोटे थे।

Khoon Bhari Maang (1988)

Also Read: खून भरी मांग में स्विमसूट पहने से डर रही थीं Sonu Walia, इस कारण 50 फिल्मों को किया मना

पिता ने दी थी नसीहत
सोनू वालिया के मुताबिक, जब वह छोटी थी तो उनके पिता ने कहा था कि हम तुम्हारी सारी जरूरतें पूरी करेंगे, लेकिन जब तुम मेजर बन जाओगी तो तुम्हें अपनी जरूरत खुद पूरी करनी होगी। एक्ट्रेस ने पढ़ाई के साथ साथ मॉडलिंग शुरू कर दी और 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। सोनू वालिया ने तनवीर अहमद द्वारा निर्देशित फिल्म आकर्षण से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में फिरोज खान ने अभिनेत्री के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इसके बाद अभिनेत्री ने राकेश रोशन की फिल्म खून भरी मांग से अपना जलवा बिखेरा। 

Sonu Walia was 'petrified' of wearing swimsuit for Khoon Bhari Maang, lied  that she 'didn't know swimming' | Bollywood - Hindustan Times

बिजनेसमैन से हुई शादी
फिल्म खून भरी मांग में सोनू वालिया और कबीर बेदी की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उन्होंने स्विमसूट पहनकर केबीर बेदी के साथ बेहद बोल्ड सीन दिए थे। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई, अभिनेत्री एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों में नजर आई। लेकिन बॉलीवुड में अभिनेत्री को वो मुकाम नहीं मिला जो मिलना चाहिए था। इसलिए उन्होंने टेलीविजन की तरफ अपना रुख किया और कई सीरियल्स में नजर आई।साल 1995 में अभिनेत्री ने एक बड़े बिजनेसमैन सूर्य प्रताप सिंह से शादी की। 

Sonu Walia Khoon Bhari Maang: Latest News, Photos and Videos on Sonu Walia  Khoon Bhari Maang - ABP News

पति की हो गई थी मृत्यु
अभिनेत्री ने बताया शादी के बाद उनका जीवन काफी खुशहाल रहा, लेकिन पति के चले जाने के बाद उनके जीवन में कई उतार चढ़ाव आए। साल 2002 में एक लंबी बीमारी के चलते उनकी मृत्यु हो गई।  

Former Miss India Sonu Walia raised temperatures with her bold avatar in Khoon  Bhari Maang. After some blink and m… | Bollywood celebrities, Bollywood  stars, Beauty

पति की मृत्यु के बाद अभिनेत्री करीब 5 साल तक अमेरिका में रही। भारत लौटकर साल 2016 में अपने बहनोई के साथ मिलकर अ प्रोडक्शन हाउस बनाया। अभिनेत्री जल्द ही किसी फिल्म या वेबसीरीज में नजर आ सकती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर