15 किन्नरों के साथ राजेश रोशन ने रिकॉर्ड किया था ये गाना, अमिताभ बच्चन को बनाया था सिंगर

ऋतिक रोशन के चाचा और म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। जानिए राजेश रोशन की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Rajesh Roshan
Rajesh Roshan 

मुख्य बातें

  • राजेश रोशन आज अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं।
  • महज 12 साल की उम्र में राजेश रोशन के ऊपर से पिता का साया उठ गया। 
  • राजेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के सहायक के तौर की थी।

मुंबई. म्यूजिक डायरेक्टर और ऋतिक रोशन के चाचा राजेश रोशन आज अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं। राजेश रोशन के पिता रोशन लाल नागराथ बॉलीवुड के बड़े म्यूजिक डायरेक्टर थे। महज 12 साल की उम्र में राजेश रोशन के ऊपर से पिता का साया उठ गया। 

राजेश रोशन की मां ईला रोशन भी सिंगर थीं। वह संगीतकार फैयाज अहमद खान से संगीत की शिक्षा लेती थीं। इस दौरान उनके साथ राजेश रोशन भी वहां जाते थे और यहीं से संगीत का सफर शुरू हुआ। 

राजेश रोशन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत मशहूर संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल के सहायक के तौर की थी। राजेश रोशन की मम्मी ने गीतकार आनंद बख्शी से कहा था कि वह उनकी मदद करें। आनंद बख्शी ने उनकी मुलाकात लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल से करवाई।

Rajesh Roshan interview: Veteran composer talks best hits, Kishore Kumar,  Lucky Ali, and more

15 किन्नरों के साथ रिकॉर्ड किया गाना 
राजेश रोशन को महमूद ने फिल्म कुंवारा बाप ऑफर की। इस फिल्म का गाना सज रही है 'गली मेरी मां' उन्होंने 15 किन्नरों के साथ रिकॉर्ड किया था। राजेश रोशन के करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म जूली रही थी। 

ये बहुत कम लोग जानते  हैं कि अमिताभ बच्चन का सिंगिंग टैलेंट राजेश रोशन ही दुनिया के सामने लाए थे। फिल्म मिस्टर नटवरलाल का गाना 'मेरे पास आओ मेरे दोस्तों' बिग बी का पहला गाना था। 

Basuda said I was his Shankar-Jaikishan” – Rajesh Roshan : Bollywood News -  Bollywood Hungama

ऐसी है फैमिली
पर्सनल लाइफ की बात करें तो राजेश रोशन ने  कंचन रोशन से शादी की थी।  उनकी एक बेटी पशमीना रोशन और एक बेटा ईशान रोशन है। राजेश रोशन का नाम एक बार विवाद में  भी आ चुका है। 

साल 2008 में म्यूजिक डायरेक्टर रामसंपथ ने आरोप लगाय था कि फिल्म क्रेजी 4 के गाने के म्यूजिक को कॉपी किया गया है। आखिर में राजेश रोशन को हर्जाने के तौर पर दो करोड़ रुपए चुकाने पड़े। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर