दो बार कैंसर को मात देकर भी जिंदगी की जंग हार गए थे ये सिंगर, जन्मदिन के अगले दिन ही हो गया था निधन

बॉलीवुड को कई बेहतरीन गाने देने वाले सिंगर आदेश श्रीवास्तव की जिंदगी बहुत उतार- चढ़ावों से भरी रही थी। उन्होंने दो बार कैंसर को मात दी लेकिन 51 साल की कम उम्र में ही उनका निधन हो गया था।

Aadesh Srivastava
Aadesh Srivastava 

मुख्य बातें

  • 51 साल की उम्र में हो गया था सिंगर आदेश श्रीवास्तव का निधन।
  • आदेश ने दो बार कैंसर को मात दी थी, लेकिन तीसरी बार उनका निधन हो गया।
  • आदेश का निधन उनके जन्मदिन के अगले दिन ही हुआ था।

बॉलीवुड में कई गानों को आवाज देकर उन्हें यादगार बनाया था सिंगर आदेश श्रीवास्तव ने। आदेश का जन्म 4 सितंबर 1964 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने आर.डी बर्मन और राजेश रोशन जैसे कंपोजर्स के एसिस्टेंट के तौर पर की थी। अपने करियर में उन्होंने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों का म्यूजिक कंपोज किया। आदेश की जिंदगी बहुत उतार- चढ़ावों से भरी रही और कम उम्र में ही उनका निधन हो गया। 

आदेश को साल 1993 में फिल्म कन्यादान से पहला बड़ा ब्रेक मिला था। आदेश के अलावा इस फिल्म के गानों को जिन सिंगर्स ने आवाज दी उनमें लता मंगेशकर और उदित नारायण जैसे सिगर्स का नाम शामिल है। आदेश ने कई बेहतरीन गाने गाए जिनमें क्या अदा क्या जलवे, हाथों में आ गया जो कल, शावा- शावा, गुर नाल इश्क मीठा और मोरा पिया जैसे गाने गाए। 

विजेता पंडित से की शादी

आदेश ने साल एक्ट्रेस व सिंगर विजेता पंडित से साल 1990 में शादी की थी, जो कि म्यूजिक कंपोजक जतिन और ललित पंडित की बहन हैं। दोनों के दो बेटे भी हुए जिनका नाम अनिवेश और अवितेश है। आदेश की जिंदगी में सब कुछ अच्छा चल रहा था कि उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और साल 2010 में जांच के दौरान उन्हें ब्लड कैंसर होने की जानकारी सामने आई।

कैंसर को मात देकर भी हारे जिंदगी की जंग

आदेश का कैंसर का इलाज चला और कुछ समय में उन्होंने इस गंभीर बीमारी को मात दे दी। लेकिन इसके कुछ समय बाद ही उन्हें फिर से कैंसर हो गया। जानकारी के मुताबिक उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को नहीं बल्कि दो बार मात दी, लेकिन उसने उनका पीछा नहीं छोड़ा और तीसरी बार भी उन्हें ये बीमारी हो गई। आदेश की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी जिसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया और वो 42 दिन तक अस्पताल में एडमिट रहे। 4 सितंबर को जन्मे आदेश का अपने 51वें जन्मदिन के अगले दिन यानी 5 सितंबर, 2015 को  निधन हो गया। आदेश कोमा में चले गए थे और 5 सितंबर को उन्होंने रात 12:30 बजे आखिरी सांस ली।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर