Parmeet Sethi Birthday: परमीत सेठी ने खुद बताया था क‍िस्‍सा - कैसे अरमान कोहली की जगह वो बने थे DDLJ के कुलजीत

Parmeet Sethi Bio: आज परमीत सेठी का जन्मदिन हैं। परमीत सेठी फिल्म इंडस्ट्री के एक जाने-माने कलाकार और अपने ठहाकों से सबका दिल जीत लेने वाली अर्चना पूरन सिंह के पति हैं।

parmeet sethi know some interesting facts about kuljeet of ddlj archana puran singh husband
Parmeet Sethi 

मुख्य बातें

  • परमीत सेठी को आज भी लोग कुलजीत के तौर पर जानते हैं
  • वह कई टीवी शोज और फ‍िल्‍मों में काम कर चुके हैं
  • वह अर्चना पूरन स‍िंह के पत‍ि हैं और कपल के दो बेटे भी हैं

परमीत सेठी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, डायरेक्टर और राइटर हैं। उनका जन्‍म 14 अक्टूबर 1961 को हुआ था। परमीत ने अपने फिल्मी करियर में दर्जनों फिल्मों में काम किया है। परमीत सेठी की पहली फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' 1995 में रिलीज हुई थी। फिल्म में परमीत ने कुलजीत सिंह का किरदार निभाया था जिनसे काजोल की शादी होने वाली थी। 

इसी फिल्म से परमीत सेठी को घर-घर में पहचाना जाने लगा। हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का परचम लहराया जिनमें दिलजले, हम आपके दिल में रहते हैं, हीरो हिंदुस्तानी, धड़कन, ओम जय जगदीश, लक्ष्य, बाबुल जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। परमीत सेठी ने टेलीविजन में भी कई शोज में काम किया है। 

आद‍ित्‍य चोपड़ा को ऐसे मनाया रोल के ल‍िए 
परमीत सेठी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि द‍िलवाले दुलहन‍िया ले जाएंगे में कुलजीत का रोल पाने के ल‍िए उन्‍होंने आद‍ित्‍य चोपड़ा से बहुत र‍िक्‍वेस्‍ट की थी। इस रोल के ल‍िए पहले अरमान कोहली को साइन क‍िया जा चुका था। 

परमीत सेठी ने बताया था - जब मैं आद‍ित्‍य चोपड़ा से मिला तो उन्‍होंने कहा क‍ि रोल के ल‍िए कोई नेगेट‍िव द‍िखने वाला एक्‍टर चाह‍िए जो तुम ब‍िल्‍कुल नहीं द‍िखते। उस समय मेरा टीवी शो दास्‍तान आया था और पॉजिट‍िव इमेज में मुझे बहुत पसंद भी क‍िया गया था। लेक‍िन मैंने भी हार नहीं मानी और आद‍ित्‍य से कहा क‍ि एक बार मेरा ऑड‍िशन जरूर लें।

परमीत ने आद‍ित्‍य को मनाने के बाद किरदार के कॉस्‍ट्यूम में ही ऑडिशन द‍िया था। परमीत ने बताया - मेरी परफॉर्मेंस देखने के बाद आद‍ित्‍य कुछ देर तक चुप रहे और फ‍िर मुस्‍करा बोले - तुम्‍ही वो कुलजीत हो ज‍िसे मैं ढूंढ रहा था। ऑड‍िशन के बाद वहां से मैं चुपचाप बाहर आया और फ‍िर कार में बैठकर खुशी में जोर जोर से च‍िल्‍लाया था। 

जीता था अर्चना पूरन सिंह का दिल
परमीत सेठी और अर्चना पूरन सिंह ने 30 जून 1992 को शादी की थी। परमीत सेठी से अर्चना पूरन सिंह की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। उसी के बाद से ही दोनों एक दूसरे के नजदीक आने लगे और फिर बाद में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, अर्चना पूरन सिंह की इसके पहले एक शादी टूट चुकी थी। लेकिन परमीत का कहना है कि मुझे इन सब से कोई फर्क नहीं पड़ता। अर्चना जितनी खूबसूरत हैं, उससे भी ज्यादा खूबसूरत उनकी सीरत है। 

एक दूसरे को नहीं कहते 'आई लव यू'
परमीत सेठी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अर्चना पूरन सिंह को और अर्चना उन्हें हमेशा उन्हें 'आई लव यू' नहीं कहते हैं। परमीत का कहना है कि हम दोनों बिना एक शब्द बोले एक दूसरे की बात समझ जाते हैं। हमें अपना प्यार जताने के लिए 'आई लव यू' कहने की जरूरत नहीं पड़ती, हम दोनों एक दूसरे के प्यार को महसूस करते हैं जो सबसे बड़ी बात है।

इस फिल्म से की थी डायरेक्शन की शुरुआत
परमीत सेठी ने अपने एक्टिंग करियर के साथ-साथ डायरेक्शन का काम भी शुरू किया। उन्होंने अपनी पहली फिल्म यशराज फिल्म्स के बैनर तले 'बदमाश कंपनी' के निर्देशन से शुरू की। 2010 में बनी और रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था। इस फिल्म में शाहिद कपूर, अनुष्का शर्मा, मियांग चैंग जैसे कलाकार शामिल थे। 

कमाल की बात यह है कि परमीत सेठी ने इस फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट और डायलॉग सिर्फ 6 दिनों में तैयार किए थे। परमीत सेठी ने 'सुमित संभाल लेगा' और 'हर मर्द का दर्द' जैसे टीवी सीरियल्स भी डायरेक्ट किए हैं।

दो बेटों और पत्नी के साथ जी रहे हैं खुशहाल जिंदगी
परमीत सेठी 59 साल के हो गए हैं। हालांकि, उनको देखकर आप उनकी उम्र का अंदाजा बिल्कुल भी नहीं लगा सकते हैं। परमीत सेठी और अर्चना पूरन सिंह के दो बेटे हैं आर्यमन और आयुष्मान, परमीत सेठी और उनका पूरा परिवार मड आइलैंड स्थित उनके बंगले में रहता है। हाल ही में 'कपिल शर्मा शो' में  बतौर गेस्ट कपल परमीत सेठी और अर्चना पूरन सिंह आए थे जहां उन्होंने अपनी खुशहाल जिंदगी के बारे में कई बातें बताईं। आपको बता दें कि अर्चना पूरन सिंह कपिल शर्मा शो का हिस्सा भी हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के जाने के बाद अर्चना पूरन सिंह ने उनकी जगह ली थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर