लगान फिल्म की इस एक्ट्रेस पर टूटा दुखों का पहाड़, 11 साल से बेरोजगारी-दवा के लिए तक पैसे नहीं

लगान फिल्म की एक्ट्रेस परवीना बानो ने फिल्म में केसरिया की भूमिका निभाई थी। आज अभिनेत्री बुरी तरह आर्थिक तंगी की शिकार हो गई है।

Lagaan film Kesaria actress Parveen Bano, लगान फिल्म में केसरिया बनी एक्ट्रेस परवीन बानो
लगान फिल्म में केसरिया बनी एक्ट्रेस परवीन बानो  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • परवीना बानो ने लगान फिल्म में निभाई थी केसरिया की भूमिका
  • आर्थिक तंगी की बुरी तरह शिकार हुई अभिनेत्री, दवा के लिए भी नहीं पैसे
  • तलाक के बाद कंधों पर आई परिवार की जिम्मेदारी, 11 साल से बेरोजगार

मुंबई: लगान फिल्म में केसरिया का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस परवीना बानो आज आर्थिक तंगी के बेहद बुरे दौर से गुजर रही है। हालात ऐसे हैं कि अभिनेत्री के पास दवा और खाने तक के पैसे नहीं हैं।  बीस साल के करियर में परवीना ने कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाए हैं हालांकि बाद में बीमारी के चलते काम बंद हो गया और अभी भी 10 साल की बीमारी ने पैसे कमाने पर रोक लगा रखी है।

साल 2011 में परवीना बानो को ब्रेन स्ट्रोक आया था और इसके बाद सेहत संबंधी परेशानियां लगातार बढ़ती ही चली गईं। जो भी पैसे बचाए थे वह इलाज के दौरान तेजी से खर्च हुए। आजतक से एक  बातचीत के दौरान परवीना ने कहा है कि उनके परिवार में बेटी और छोटी बहने हैं। पति के अलग होने के बाद अभिनेत्री परिवार में कमाने वाली एक मात्र महिला थीं और लगान फिल्म से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।

लगान के अंदर केसरिया नाम का रोल निभा चुकीं अभिनेत्री के परिवार में उनका भाई उनकी मदद करता था लेकिन उसे भी कैंसर हो गया। साल 2011 के दौरान परवीना को ब्रेन स्ट्रोक आया और इस दौरान वह अर्थराइटिस की शिकार तो थी हीं साथ ही उन्हें ब्लड प्रेशर से जुड़ी समस्या भी थी। ब्रेन स्ट्रोक के अलावा उन्हें पैरालिसिस का स्ट्रोक भी आया।

परवीना की और उनके भाई की तबीयत खराब रहने के बाद सारा भार आया उनकी बहन पर जोकि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करती थी लेकिन लॉकडाउन ने उनकी भी नौकरी छीन ली और कमाई के सारे साधन बंद होने के बाद परिवार असहाय स्थिति में पहुंच गया। परवीना की इच्छा है कि वह ठीक होने के बाद दोबारा काम पर लौटना चाहती हैं हालांकि फिलहाल मुश्किल वक्त में उन्हें कोई खास मदद नहीं मिल पा रही है।

ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि परवीना बानो की ओर मदद का हाथ बढ़ाने के लिए सोनू सूद 'मसीहा' बनकर सामने आए हैं और उन्होंने लगान एक्ट्रेस की मदद के लिए कदम उठाए हैं हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने आनी बाकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर