Feroz Khan Birthday: शाहरुख खान को लेकर फिरोज खान ने की थी ये भविष्यवाणी, आखिरी वक्त तक अधूरी रही ये इच्छा

Feroz Khan Birthday: फिरोज खान की 25 सितंबर को बर्थ एनिवर्सरी है। फिरोज खान की एक इच्छा आखिरी वक्त तक पूरी नहीं हो सकी। फिरोज शाहरुख खान के साथ एक फिल्म में काम करना चाहते थे। जानिए क्यों शाहरुख खान ने नहीं किया फिरोज खान के साथ काम।

Feroz Khan, Shahrukh Khan
Feroz Khan, Shahrukh Khan 
मुख्य बातें
  • फिरोज खान की 25 सितंबर को 83वीं बर्थ एनिवर्सरी है।
  • फिरोज खान की एक इच्छा कभी पूरी नहीं हो पाई।
  • फिरोज खान शाहरुख खान के साथ फिल्म करना चाहते थे।

Feroz Khan Birthday: एक्टर और फिल्म डायरेक्टर फिरोज खान की 25 सितंबर को 83वीं बर्थ एनिवर्सरी है। फिरोज खान का जन्म बैंगलोर में हुआ था। उनके पिता सादिक अली खान एक अफगान थे। वहीं, उनकी मम्मी फातिमा का ताल्लुक ईरान से था। फिरोज खान ने 1960 में आई फिल्म 'दीदी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। साल 1965 में फणी मजूमदार की आई फिल्म ऊंचे लोग से उन्हें पहचान मिली थी। ये उनकी पहली हिट फिल्म थी। फिरोज खान को बॉलीवुड का क्लिंट ईस्टवुड कहा जाता था।

 साल 2009 में फेफड़ों के कैंसर के कारण फिरोज खान का निधन हो गया था। उनकी एक इच्छा अधूरी रही। दरअसल फिरोज खान ने कई इंटरव्यू में कहा था कि वह शाहरुख खान के साथ एक्शन-रोमांटिक फिल्म बनाना चाहते हैं। लेहरें रेट्रो के मुताबिक फिरोज खान ने कई बार शाहरुख खान को साइन करने की कोशिश की थी। वह शाहरुख की हर शर्त मानने को तैयार थे लेकिन, हर बार शाहरुख ने उन्हें बेरंग लौटाया था। फिरोज खान कहते थे, 'ये लड़का अपनी रोमांटिक इमेज में बंधकर रह जाएगा और जब इसकी रोमांटिक फिल्मों का दौर खत्म होगा, इसे मेरी याद जरूर आएगी।' 

Feroz Khan

Also Read: कभी मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, आज बेटे फरदीन खान की हैं सास

उथल-पुथल से भरी थी मैरीड लाइफ
फिरोज खान की मैरीड लाइफ काफी उथल-पुथल से भरी थी। फिरोज खान ने साल 1965 में सुंदरी से शादी की थी। इस शादी से दो बच्चे फरदीन खान और लैला खान है। फिरोज खान की मुलाकात एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगीर से हुई थी। जब उनकी वाइफ सुंदरी ने इसका विरोध किया तो उन्होंने वह अपनी वाइफ को छोड़कर चले गए थे। ज्योतिका के साथ 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद भी शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह ज्योतिका को नहीं जानते हैं। 

फिरोज खान और मुमताज की जोड़ी काफी पॉपुलर हुई थी। दोनों ने नागिन, आंधी और इंसान, अपराध, मेला और उपासना जैसी कई फिल्मों में काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिरोज खान मुमताज से शादी करना चाहते थे। आगे चलकर मुमताज की बेटी नताशा माधवानी ने फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से शादी की थी। इस लिहाज से दोनों समधी थे। साल 2007 में आई फिल्म वेलकम फिरोज खान की आखिरी फिल्म थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर