13 बॉलीवुड स‍ितारे ज‍िन्‍होंने टीवी व‍िज्ञापनों से शुरू क‍िया करियर, तब कोई नहीं जानता था ऐसे चमकेगी क‍िस्‍मत

कई बॉलीवुड स‍ितारों ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल‍िंग से की है। उस समय वो अनेकों मॉडल्‍स की भीड़ का ह‍िस्‍सा थे और कोई नहीं जानता था क‍ि कुछ साल बाद उनकी क‍िस्‍मत कुछ ऐसे चमकेगी।

Bollywood celebs who started their acting career from tv ads
Bollywood celebs who started their acting career from tv ads 
मुख्य बातें
  • मॉडलिंग से दीपिका को मिला था क्लोज अप और लिरिल के विज्ञापन में एक्ट करने का मौका
  • शाहिद कपूर और आयशा टाकिया अपने पहले टीवी ऐड में नजर आए थे एक साथ
  • बोमन ईरानी ने पारले-जी क्रैकजैक के विज्ञापन में मिस्टर जैक का निभाया था किरदार

Bollywood celebs who started their acting career from ads: बॉलीवुड में तमाम ऐसे चमकते नाम हैं ज‍िन्‍होंने टीवी व‍िज्ञापनों में काम क‍िया था। उस समय उन चेहरों को देखकर क‍िसी को अंदाजा भी नहीं होगा क‍ि कुछ साल बाद इन स‍िक्‍का बॉलीवुड में भी खूब चलेगा। ऐश्‍वर्या राय जहां एक कोल्‍ड ड्र‍िंक के व‍िज्ञापन से ह‍िट हुई थीं वहीं प्रीत‍ि ज‍िंटा एक साबुन के व‍िज्ञापन से। दीपिका पादुकोण ने 17 की उम्र में पहला एड क‍िया था। अनुष्‍का शर्मा भी करियर शुरू करने से पहले साउथ के एक व‍िज्ञापन में द‍िखी थीं। 

यहां देखें टीवी व‍िज्ञापनों से कर‍ियर शुरू करने वाले स‍ितारे - 

1. दीपिका पादुकोण 

बॉलीवुड की लीडिंग अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण का नाम टॉप पर आता है, पिछले कुछ सालों में दीपिका ने अपने काम के वजह से कई एक्ट्रेसेज को पछाड़ दिया है। दीपिका पहले मॉडलिंग किया करती थीं जिसके बाद से उन्हें टीवी विज्ञापन में मौका मिला। उन्हें क्लोज अप के विज्ञापन में पहले देखा गया फिर लिरिल के ऐड में दीपिका को मुख्य भूमिका मिली थी। 

2. वरुण धवन

भारतीय सिनेमा में स्टार किड्स को लेकर एक अलग कॉन्ट्रोवर्सी चलती रहती है लेकिन वरुण धवन को स्टार किड होने का ज्यादा फायदा नहीं मिला। उन्होंने एक्टिंग कोर्स करके अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, इसी बीच वह कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स किया करते थे। वरुण धवन को सबसे पहले बॉर्नविटा के विज्ञापन में देखा गया था जब वह छोटे बच्चे थे। 

3. ऐश्वर्या राय बच्चन

पहली बार जब लोगों ने एक नीली आंख वाली लड़की को टीवी पर देखा था तो सब हैरान रह गए थे। ऐश्वर्या राय 1993 में पहली बार कोका कोला के विज्ञापन में नजर आई थीं, उनके साथ इस विज्ञापन में आमिर खान ने भी‌ काम किया था। 

4. शाहिद कपूर

शाहिद कपूर बहुत ही साधारण परिवार से नाता रखते हैं इसके अलावा उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापन से किया था। जब वह छोटे बच्चे थे तो उन्होंने अपना पहला टीवी विज्ञापन आयशा टाकिया के साथ किया था। फिल्मों में आने से पहले शाहिद कपूर एक बैकग्राउंड डांसर थे। 

5. यामी गौतम

विकी डोनर साइन करने से पहले यामी गौतम कई टीवी विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। वह अभी एक फेयरनेस क्रीम और एक मोबाइल ब्रांड के विज्ञापन में दिखाई देती हैं। 

6. सलमान खान

यह बात सच है कि सलमान खान ने बड़े पर्दे से पहले छोटे पर्दे पर काम किया था। उनका पहला टीवी कमर्शियल लिम्का सॉफ्ट ड्रिंक का था। ‌

7. अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा एक बाहरी एक्ट्रेस हैं, उनका नाता बॉलीवुड इंडस्ट्री से पहले नहीं था। अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत में अनुष्का शर्मा एक साउथ इंडियन टीवी विज्ञापन में दिखी थीं। जहां वो एक साबुन को प्रमोट कर रही थीं। 

8. आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने भी बचपन से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी कमर्शियल से कर दिया था। उनका पहला विज्ञापन का प्रोजेक्ट शाहिद कपूर के साथ कॉम्प्लान का था। 

9. सिद्धार्थ मल्होत्रा

फिल्मों में आने से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा मॉडलिंग किया करते थे। मॉडलिंग के बाद उन्हें पोंड्स के विज्ञापन में जगह मिली थी, जहां से उन्हें पहचान मिलना शुरू हो गया था। 

10. प्रीति जिंटा 

प्रीति जिंटा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी विज्ञापन से किया था। अपने प्यारे से चेहरे के लिए प्रीति जिंटा को पहचान मिलना शुरू हो गया था। उस समय पर्क और लिरिल साबुन के विज्ञापन से प्रीति जिंटा को पहचानना जाता था।

11. जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया डिसूजा अपनी मुस्कान के वजह से जानी जाती हैं, जब वह 15 साल की थीं तब उन्होंने अपना पहला टीवी कमर्शियल किया था। वह पहली बार पारकर पेन के ऐड में नजर आई थीं।‌ 

12. विद्या बालन

विद्या बालन को सबसे पहले हम पांच टीवी कॉमेडी शो में देखा गया था जो उस समय का सबसे हिट शो माना जाता है। उसके बाद विद्या बालन ने एक लंबा ब्रेक लिया और अपने पहले टीवी ऐड में नजर आईं। उनका पहला टीवी विज्ञापन सर्फ एक्सेल वाशिंग पाउडर का था।

13. बोमन ईरानी

बोमन ईरानी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी कमर्शियल से किया था, जहां उन्होंने पारले-जी क्रैकजैक विज्ञापन में मिस्टर जैक का किरदार निभाया था। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर