Exclusive: फिल्मों के बाद एक अलग अंदाज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, बताया म्यूजिक एलबम में डेब्यू का अनुभव

सेलेब्रिटी
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Mar 27, 2021 | 09:30 IST

फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी की झलक दिखा चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब अपने पहले म्यूजिक वीडियो को लेकर काफी चर्चाओं में हैं। बी प्राक के साथ पहली बार काम करने को लेकर वो काफी उत्साहित हैं।

bollywood actor nawazuddin siddiqui baarish ki jaaye music album debut after films
nawazuddin siddiqui song baarish ki jaaye 

मुख्य बातें

  • नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'बारिश की जाए' से म्यूज़िक एल्बम में अपना डेब्यू किया है
  • जल्द ही नवाजुद्दीन फिल्म 'संगीन' में दिखाई देंगे
  • नवाजुद्दीन अपनी अगली फिल्म 'जोगिरा सा रा रा' की शूटिंग कर रहे हैं

'अपुन को ज़िंदगी में कुछ डेयरिंग करना था'- नवाजुद्दीन सिद्दीकी का सेक्रेड गेम्स वेबसीरीज़ में बोला गया ये डायलॉग सच में उनकी फिल्मी करियर पर एक दम फिट बैठता है। वो इसलिए कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी यूपी के मुजफ्फरनगर में पैदा हुए थे और आज बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में शुमार हैं। एक किसान परिवार से निकलकर बॉलीवुड के लीड एक्‍टर बनने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। पूरी तरह हिंदी भाषा नवाजुद्दीन ने अपनी हिंदी को हथियार बनाया और बॉलीवुड में गैंग्‍स ऑफ वासेपुर से लेकर रात अकेली है तक तमाम मूवीज में उन्‍होंने अपनी अदाकारी के झंडे गाड़ दिए।

अपनी ​एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब एक नए अवतार में नज़र आने वाले हैं। नवाजुद्दीन ने फिल्मों के बाद अब म्यूज़िक एल्बम 'बारिश की जाए' में अपना डेब्यू किया है। ये उनका पहला म्यूजिक वीडियो होगा। इस गाने को पंजाबी सिंगर बी प्राक ने गाया है। 27 मार्च यानी शनिवार को रिलीज़ हुए इस म्यूज़िक एल्बम में नवाजुद्दीन के साथ एक्ट्रेस और सिंगर सुनंदा शर्मा भी हैं। रुपहले पर्दे के अलावा म्यूजिक एलबम में पहली बार काम करने को लेकर नवाज काफी उत्साहित हैं। एलबम का टीजर जारी किया गया है। ऐसे में उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में अपने अनुभवों को साझा किया।

'ये मेरे लिए एक नए अनुभव जैसा'
अपने पहले म्यूजिक एलबम 'बारिश की जाए' के बारे में नवाजुद्दीन का कहना है कि इस क्षेत्र में कदम रखने का उनका अनुभव बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए एक नई दुनिया जैसा है। बी प्राक जैसे दिग्गज और पूरी टीम के साथ काम करने का अनुभव बेहद शानदार रहा और इनके म्यूज़िक के बिना फिल्म का संगीत अधूरा है। अब बस दर्शकों के इस पर रिएक्शन का इंतजार होगा।

'बारिश की जाए' से नवाजुद्दीन को है बेहद खास लगाव
नवाजुद्दीन कहते हैं कि उनकी नई म्यूज़िक एल्बम 'बारिश की जाए' से बेहद खास लगाव है। ये मेरे दिल के बेहद करीब है। इससे मैं निजी तौर पर जुड़ा हुआ हूं।

ऐसा रोल कर रहे हैं प्ले
नवाज़ुद्दीन के साथ एक्ट्रेस सुनंदा शर्मा भी हैं। अगर आप टीज़र में देखेंगे तो नवाज़ के किरदार को काफी हद तक समझ जाएंगे लेकिन इसके बारे में खुल कर रिवील नहीं किया गया है। नवाज़ कहते हैं कि इस गाने में वह ऐसे आदामी का किरदार निभा रहे हैं जो किसी की परवाह नहीं करता लेकिन उन्हें एक ऐसी लड़की से प्यार हो जाता है,
मैंटली चैलेंज्ड है। फिलहाल, उनकी पूरी लुक का पता अब गाना देखने के बाद ही पता चलेगा।

लोग आपके काम से इंस्पायर होते हैं
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी सिनेमा लवर हैं। वो बचपन से ही फिल्मों के शौकीन रहे हैं। पहले वो दूसरों को टीवी पर देखते थे अब लोग उन्हें टीवी पर देखते हैं। इस पर नवाज़ुद्दीन कहते हैं कि वास्तव में लोग आपके काम से इंस्पायर होते हैं। वो आपको देखते रहना चाहते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हिट होते हैं या नहीं। आपको कुछ ना कुछ नया ट्राय करते रहना चाहिए और एक्सपेरिमेंट्स करते रहने चाहिए।

खुद के सबसे बड़े क्रिटिक हैं नवाज़ुद्दीन  
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी सिनेमा प्रेमी होने के साथ-साथ खुद के सबसे बड़े आलोचकों में से एक हैं। वो हमेशा नया करते रहने की कोशिश करते हैं। उनका कहना है अगर आप अपने आप के सबसे बड़े क्रिटिक होंगे तभी आप ज़िंदगी में बेहतर कर सकते हैं।

हर चीज़ को एक फेज़ मानता हूं
नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी कहते हैं कि बतौर कलाकार उनकी जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है। वो ज़िंजगी में हर एक चीज़ को स्टेज मानते हैं। अपनी बात आगे बढ़ाते हुए नवाज़ कहते हैं कि समय कभी एक जैसा नहीं रहता है। खुशी हो या गम..दोनों ही थोड़े समय तक रहते हैं। और अगर ज़िंदगी में सब कुछ ठीक ना हो रहा हो तो धैर्य बनाए रखें। दुख के बाद ही सुख का असली मजा ले पाएंगे।

रील लाइफ के फादर मार्टिन की तरह नवाज़ुद्दीन भी रखते हैं ईश्वर में विश्वास
नवाज़ुद्दीन ने साल 2016 में आई फिल्म 'तीन' में अभिताभ बच्चन के साथ काम किया है। इस फिल्म में पहले वे पुलिस ऑफिसर होते हैं लेकिन बाद मार्टिन दास से फादर मार्टिन बन जाते हैं। फिल्म के एक सीन में नवाज, अमिताभ को एक डायलॉग बोलते हुए दिखाई देते हैं कि चर्च में आकर अपने जख्मों को भरने की कोशिश करो- जब उनसे पूछा गया कि क्या आप रियल लाइफ में भी भगवान पर भरोसा करते हैं। इसके जवाब में नवाजुद्दीन कहते हैं कि एक शक्ति है, जिसे पर उनका भी भरोसा है। जब तक साइंस भी उसके बारे में पता नहीं लगा लेती, तब तक उनका विश्वास भी कायम रहेगा।

फिल्म संगीन में नज़र आने वाले हैं नवाजुद्दीन
नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी अगली फिल्म 'संगीन' में दिखाई देंगे। फिल्म में उनके साथ एलनाज नुरानी भी दिखाई देंगी। फिल्म की शूटींग लंदन में पूरी हो चुकी है और ये पोस्ट-प्रोडक्शन में है। इसके साथ ही नवाजुद्दीन फिल्म 'जोगिरा सा रा रा' में भी दिखाई देंगे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर