Bappi Lahiri Birthday: इस अमेरिकन रॉकस्टार को देख बप्पी लहरी ने पहना था सोना, जानिए कितनी करोड़ के नेटवर्थ के हैं मालिक

Bappi Lahiri Birthday facts: बप्पी लहरी 27 नवंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। इस मौके पर जानिए कितनी है बप्पी की नेटवर्थ, कार कलेक्शन और क्यों पहनते हैं इतना सोना....

Bappi Lahiri
Bappi Lahiri 
मुख्य बातें
  • म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी 27 नवंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • बप्पी लहरी के सोने के प्रति प्यार से हर कोई वाकिफ है।
  • बप्पी लहरी कई लग्जरी कारों के मालिक हैं।

मुंबई. म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी का आज 69वां बर्थडे है।  27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जन्मे बप्पी लहरी का असली नाम अलोकेश लहरी है। बप्पी को साल 1972 में पहला बड़ा ब्रेक बंगाली फिल्म दादू से मिला था। 

80 के दशक की फिल्म डिस्को डांसर से बप्पी को पहचान मिली थी। बप्पी लहरी के सोने के प्रति प्यार से हर कोई वाकिफ है। उन्हें ज्यादा गहने बनने की प्रेरणा अमेरिकन रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से मिली थी। साल 2014 में दाखिल चुनावी एफिडेविट के मुताबिक बप्पी के पास 754 ग्राम सोना है। इसकी कीमत 17 लाख 67 हजार रुपए से ज्यादा है। बप्पी के पास करीब 4.62 किलो के चांदी के गहने है। इसकी कीमत दो लाख 20 हजार रुपए है। अपने घर में उन्होंने अपनी हिट गानों की गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगाई है।

hollywood: Bappi Lahiri forays into Hollywood with animated film | English  Movie News - Times of India

22 करोड़ की नेटवर्थ के मालिक
बप्पी लहरी की नेटवर्थ की बात करों तो ये सालाना 22 करोड़ रुपए है। म्यूजिक डायरेक्टर सालाना आय दो करोड़ रुपए से अधिक हैं। इसके अलावा वह हर महीने 20 लाख रुपए से अधिक कमाते हैं। बप्पी का मुंबई में एक आलीशान घर है। उन्होंने ये घर साल 2001 में खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर की कीमत लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए से अधिक है। 

hollywood: Watch: Bappi Lahiri sings for the Hollywood animation 'Moana' |  Hindi Movie News - Times of India

इन लग्जरी कार के हैं मालिक
बप्पी लहरी के कार कलेक्शन की बात करें तो वह बीएमडब्लू, ऑडी से लेकर टेसला जैसी कार के मालिक हैं। उनकी टेसला कार की कीमत लगभग 55 लाख रुपए है। 

Bappi Lahiri recovers from COVID-19, discharged from hospital | Hindi Movie  News - Times of India

बप्पी इकलौते म्यूजिक डायरेक्टर हैं जिन्हें माइकल जैकसन ने साल 1996 में भारत में आयोजित अपने पहले लाइव शो में बुलाया था। इसके अलावा उन्होंने एक साल में 33 फिल्मों के 180 गानों का म्यूजिक देने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर