मेडल विजेता Mirabai Chanu के ओलंपिक इयररिंग्स की फैन हुईं Anushka Sharma, सबको इमोशनल कर रही ये कहानी

भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में पहला पदक जीतने वालीं मीराबाई चानू के इयररिंग्स सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए हैं। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी इनकी कहानी शेयर की है।

Anushka Sharma Fan of Mira Bai Chanu Earings
मीरा बाई चानू की इयररिंग्स की फैन हुईं अनुष्का शर्मा 

मुख्य बातें

  • मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया हालिया टोक्यो ओलंपिक का पहला मेडल
  • भार उत्तोलन में रजत पदक जीतकर गर्व से ऊंचा किया देश का सिर
  • मेडल विनर की इयररिंग्स पर आया अनुष्का शर्मा का दिल, शेयर की इमोशल स्टोरी

मुंबई: अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ओलंपियन मीराबाई चानू के ओलंपिक स्पेशल इयररिंग्स (झुमके) और उनके पीछे के सुंदर मतलब की फैन हो गई हैं। मीराबाई ने 49 किग्रा भारोत्तोलन वर्ग (वेटलिफ्टिंग कैटेगिरी) में रजत पदक जीतकर शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में भारत का पदक जीतने में खाता खोला था।

मीरा बाई के सिल्वर मेडल जीतते ही देश भर में महिला एथलीट की चर्चा शुरू हो गई। अनुष्का शर्मा ने भी बुधवार को इंस्टाग्राम स्टोरीज पर मीराबाई की तारीफ करते हुए उनके खास इयररिंग्स का जिक्र किया।

यहां देखिए अनुष्का शर्मा का इंस्टाग्राम पर पोस्ट:

Anushka Sharma Mira Bai Chanu post


मीराबाई के ये इयररिंग्स झुमके उनकी मां की ओर से गिफ्ट थे, जिन्होंने पांच साल पहले बेटी के करियर और उज्जवल भविष्य के लिए अपने खुद के आभूषण बेच दिए थे। वह उम्मीद कर रही थीं कि यह झुमके बेटी के लिए सफलता का आशीर्वाद बनेंगे लेकिन रियो 2016 खेलों में ऐसा नहीं हो सका लेकिन मीराबाई ने टोक्यो में थोड़ा बलिदान दिया।

मेडल जीतने के बाद जब इयररिंग्स पर पड़ी मां की नजर:
मणिपुर की निवासी मीरा की मां लीमा ने पीटीआई से कहा, 'मैंने टीवी पर उसकी बालियां (इयररिंग्स) देखीं, मैंने उन्हें (रियो) ओलंपिक से पहले 2016 में उसे दिया था। मैंने उसके लिए इन्हें सोने के टुकड़ों और बचत से बनवाया था ताकि यह भाग्य और सफलता लाए। मैं यह देखकर आंसू बहा रही थी जब उस पल में उसने पदक जीता था। उसके पिता (सैखोम कृति मैतेई) की आंखों में भी आंसू थे। खुशी के आंसू। आखिरकार उसकी सारी मेहनत सफलता के रूप में रंग लाई।'

26 वर्षीय एथलीट ने 2000 सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी के कांस्य पदक के प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए कुल 202 किग्रा (87 किग्रा 115 किग्रा) का भार उठाया।

मीराबाई की बड़ी जीत के बाद उनकी प्रशंसा करने वाली अनुष्का अकेली बॉलीवुड स्टार नहीं थीं। अनिल कपूर ने लिखा, 'बधाई @mirabai_chanu !! यह अविश्वसनीय है !! #TeamIndia # Cheer4India।' अभिषेक बच्चन ने लिखा, 'भारत को भारोत्तोलन में रजत पदक दिलाने और हमें एक मजबूत शुरुआत देने के लिए @mirabai_chanu को बधाई!'

स्वरा भास्कर ने लिखा, 'बहुत-बहुत बधाई #MirabaiChanu !!!!!! मे यू गो लॉन्ग एंड स्ट्रॉन्ग !!!!' रणदीप हुड्डा ने कहा, '#OlympicGames में अपने #सिल्वर से खाता खोलने के लिए #MirabaiChanu को बधाई, आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिस्पर्धी भावना के लिए धन्यवाद।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर