फिलिस्तीन vs इजरायल: मंगेतर ने की पाकिस्तान की ऐसी बेइज्जती, झल्लाई पाक एक्ट्रेस ने तोड़ ली सगाई

Pakistan Actress Zoya Nasir ends engagement: इजरायल-फिलिस्तीन विवाद को लेकर मंगेतर के पाकिस्तान का मजाक उड़ाने पर एक्ट्रेस ज़ोया नासिर ने अपने मंगेतर से सगाई तोड़ने का ऐलान कर दिया।

Actress Zoya Nasir breaks engagement
पाकिस्तान का मजाक उड़ाने पर एक्ट्रेस ज़ोया नासिर ने तोड़ी सगाई 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान एक्ट्रेस जोया नासिर ने मंगेतर के साथ तोड़ी सगाई
  • फिलिस्तीन-इजरायल विवाद पर बॉयफ्रेंड ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक
  • रिश्ता को अलविदा कहते हुए दोनों ने शेयर किए पोस्ट

मुंबई: पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नासिर ने एक ट्वीट के चलते अपने मंगेतर से ब्रेकअप कर लिया। ज़ोया ने यह फैसला तब किया जब उनके मंगेतर और जर्मन ब्लॉगर क्रिश्चियन बेट्ज़मैन ने अपने ब्लॉग में पाकिस्तान का मज़ाक उड़ाते हुए इज़राइल-फ़िलिस्तीन विवाद पर अपने विचार रखे। वहीं, पाकिस्तान को थर्ड वर्ल्ड का देश बताया। उनकी प्रेमिका और मंगेतर को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने देश और धर्म से जुड़ी भावनाओं के खातिर सगाई तोड़ दी। अब जोया का ये फैसला चर्चा में बना हुआ है।

मंगेतर ने ऐसा क्या लिखा?
ज़ोया के बॉयफ्रेंड और मंगेतर रहे क्रिश्चियन एक जर्मन ब्लॉगर हैं। इन दिनों उनके एक पोस्ट खूब बवाल हो रहा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि इस समय प्रार्थना करने से काम नहीं चलेगा। ईसाई ने फिलिस्तीन के समर्थन में आवाज उठाने वाले पाकिस्तानियों पर भी सवाल उठाए हैं। क्रिश्चियन के अनुसार, जब आप अपने ही देश को बर्बाद कर रहे हों, जब आप अपने समाज और लोगों की मदद नहीं कर पा रहे हों, तो दूसरों के लिए बुरा महसूस करना बंद करें।

Pakistan Actress Zoya Nasir

एक्ट्रेस ने लिया बड़ा फैसला:
इसके बाद रविवार को जोया ने भी अपना फैसला कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। उन्होंने घोषणा कर दी कि वह और क्रिश्चियन अब एक साथ नहीं रहे और उन्होंने सगाई तोड़ दी है। जोया ने लिखा, 'मेरे धर्म, मेरी संस्कृति, मेरे देश और मेरे लोगों के प्रति जो असंवेदनशीलता दिखाई गई है, इसने अचानक से मेरा रुख बदल दिया, उसने मुझे यह कठिन फैसला लेने के लिए मजबूर कर दिया है।'

जोया ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, 'कुछ धार्मिक और सामाजिक सीमाएं होती हैं जिन्हें पार नहीं किया जा सकता। इसलिए मैंने अलग होने का फैसला किया। नम्रता, सहनशीलता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान ऐसे गुण हैं जिनका हमें हमेशा पालन करना चाहिए।'

आगे जोया लिखती हैं, 'मैं अपने अल्लाह से दुआ करूंगी कि मुझे दुनिया में हो रही भावनात्मक तबाही से निपटने की ताकत दे। मैं क्रिस के उज्ज्वल और सुखद भविष्य की कामना करता हूं।'

बॉयफ्रेंड क्रिश्चियन ने दिया जवाब:
जोया की मंगेतर क्रिस्टियन ने भी सोशल मीडिया पर इस मामले पर अपनी बात रखी। उनका कहना है कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट लिखकर जोया की बातों का जवाब दिया और कहा कि वह एक बेहतर पाकिस्तान देखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने इस तरह से पाकिस्तान की आलोचना की है।

क्रिश्चियन ने लिखा, 'मुझे पता चला कि इस्लाम शांति का प्रतीक है, लेकिन जब मैं पाकिस्तानियों की सोशल मीडिया टिप्पणियों को देखता हूं तो मुझे शांति नहीं दिखती। मैंने नफरत और हिंसा देखी। किसी की बातों को तोड़-मरोड़ कर किसी के खिलाफ नफरत फैलाना आसान है। मैं हमेशा फिलिस्तीनियों के साथ रहा हूं और यहां तक ​​कि अपने मुस्लिम भाइयों के साथ भी, मैंने कभी भी इजरायल का समर्थन नहीं किया है।'

क्रिश्चियन ने इस रिश्ते पर जोया के लिए एक पोस्ट भी शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने जोया की बेहतर जिंदगी के लिए प्रार्थना की है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर