Report : ISI की बॉलीवुड में घुसपैठ, इवेंट्स के जरिए आतंकवादियों को पहुंचता है पैसा

Bollywood Pak Probe: बॉलीवुड में भी अब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की घुसपैठ बॉलीवुड में भी हो गई है। 15 पाक एजेंट्स का कार्टल बॉलीवुड में एक्टिव है।

Bollywood Pak Probe
Bollywood Pak Probe, ISI की बॉलीवुड में घुसपैठ 

मुख्य बातें

  • 15 पाकिस्तानी एजेंट्स की बॉलीवुड में काफी गहरी घुसपैठ है।
  • सेलेब्‍स ने पाकिस्तानी एजेंट्स के इवेंट्स में परफॉर्म किया है।
  • इवेंट से आने वाला पैसों से आतंकवादियों को फंड किया जाता है।

मुंबई. अमेरिका में रहने वाले कश्मीरी टोनी अशई के साथ कुछ बॉलीवुड सेलेब्स की फोटो वायरल हो रही है। टोनी पर ISI से संपर्क होने के आरोप हैं। इसके बाद से बीजेपी के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि आईएसआई का इन सेलेब्स पर शिकंजा है। अब ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 पाकिस्तानी एजेंट्स की बॉलीवुड में काफी गहरी घुसपैठ है।

Times Now की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के मुताबिक जिन एक्टर्स ने पाकिस्तानी एजेंट्स के लिए परफॉर्म किया है, उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी गई थी। हालांकि, बॉलीवुड सितारों ने इस सलाह को नहीं माना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक  बॉलीवुड में 15 से 20 पाकिस्तानी एजेंट्स के कार्टेल ने घुसपैठ कर ली है। ये कार्टेल बॉलीवुड सितारों से इवेंट्स में परफॉर्म करने के लिए कहते हैं। इस इवेंट से आने वाला पैसा भारत में आतंकवादी गतिविधियों को फंड करने के लिए दिया जाता रहा है।

पैसों के लिए नहीं मानी सलाह
रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ बॉलीवुड सितारों को इन सभी चीजों के बारे में पता था। भारतीय खुफिया तंत्र के उच्च सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर बॉलीवुड सितारे पैसों के लिए इन एजेंट्स के इवेंट्स में परफॉर्म किया करते थे। पैसों के कारण ही उन्होंने इन बातों को नजर अंदाज किया।

कनाडा और अमेरिका में स्थित भारतीय मिशन एक नया स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेस (SOP) भी जारी करने वाला है। इसमें बॉलीवुड सेलेब्स को बताया जाएगा कि इन इवेंट्स के लिए क्या-क्या नियमों को फॉलो किया जाएगा।

तैयार की जा रही है ब्लैक लिस्ट
रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय मिशन उन लोगों की ब्लैक लिस्ट भी तैयार कर रहा है जो ISI के संपर्क में हैं। भारतीय मिशन सुनिश्चित करना चाहता है कि इन इवेंट्स के जरिए जो पैसा जुटाया जा रहा है उसका इस्तेमाल आईएसआई की आतंकी गतिविधियों में न हो।

आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने ट्वीट कर लिखा था- 'कुछ बेहद चौंकाने वाली कड़ियां सामने आई हैं। बॉलीवुड के कुछ लोग निजी और बिजनेस को लेकर पाकिस्तानी एनआरआई से संपर्क में हैं। इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि ये जम्मू कश्मीर में हिंसा बढ़ाते हैं, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई से रिश्तों को सबूत हैं।

अगली खबर