जीनत अमान ने चार बच्चों के पिता से की थी पहली शादी, पति की पिटाई से खराब हो गई थी एक आंख

70 के दशक में अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान की पर्सनल लाइफ उतार चढ़ावों से भरी रही है। जीनत ने दो शादियां की। जानें कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ।

Zeenat Aman with Sanjay Khan
Zeenat Aman with Sanjay Khan 

मुख्य बातें

  • 70 के दशक की ग्लैमरस अभिनेत्रियों मे होती थी जीनत अमान की गिनती।
  • जीनत अमान ने एक्टर संजय खान से की थी पहली शादी।
  • संजय खान की पिटाई से खराब हो गई थी एक्ट्रेस की एक आंख।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान अपने जमाने की सबसे सफल और बेहतरीन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रही हैं। उनकी गिनती 70 के दशक की सबसे ग्लैमरस और सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में होती थी। जीनत ने मॉडलिंग के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया व फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक का पेजेंट अपने नाम किया। इसके अलावा को कई मैगजीन के कवर पर भी दिखीं। 

70 के दशक में एक्टिंग करियर की शुरुआत

जीनत अमान ने 70 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उनकी पहली फिल्म थी द एविल विदिन जो साल 1970 में रिलीज हुई। इसके बाद साल 1971 में उनकी पहली हिंदी फिल्म हलचल रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा प्रेम चोपड़ा, मदन पुरी और कबीर बेदी जैसे एक्टर्स थे। इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। जीनम अमान ने हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, अजनबी, कुर्बानी, इंसाफ का तराजू, पुकार, डॉन, धरम वीर, धुंध, दोस्ताना, डार्लिंग डार्लिंग, हम किसी से कम नहीं, लावारिस और चोरी मेरा काम जैसी फिल्में शामिल हैं। 

संजय कपूर से की थी पहली शादी

जीनत अमान की पर्सनल लाइफ बहुत उतार चढ़ावों से भरी रही। उन्होंने दो शादियां की और पहली शादी की एक्टर संजय खान से, जो ना केवल पहले शादीशुदा थे बल्कि उनके बच्चे भी थे। संजय जीनत को पसंद तो करते थे, लेकिन शादीशुदा होने के कारण शादी की बात से हमेशा इंकार करते थे। जीनत के कहने पर साल 1978 में दोनों की शादी तो हो गई लेकिन जल्द ही उनका रिश्ता बिगड़ने लगा और उनके बीच लड़ाईंयां होने लगीं और बात हाथापाई तक पहुंच गई। 

पिटाई से खराब हो गई थी जीनत की आंख

जानकारी के मुताबिक संजय खान ने जीनम अमान को एक बार इतना पीटा की उनकी एक आंख खराब हो गई। दरअसल संजय ने जीनत को कॉल कर कहा कि उन्हें एक फिल्म के बारे में उनसे बात करनी है, जिसे लेकर दोनों एक होटल में मिले। यहां संजय ने जीनत को इतना पीटा कि उनकी एक आंख खराब हो गई। इस दौरान संजय की पहली पत्नी जरीन खान भी वहां मौजूद थीं और उनके सामने यह वाक्या हुआ। इसके बाद साल 1979 में दोनों की शादी खत्म हो गई। मालूम हो कि संजय खान एक्टर ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान और एक्टर जैद खान के पिता हैं। 

जीनत अमान ने इसके 6 साल बाद 1985 मे शादी की थी और दोनों के दो बच्चे भी हुए हुए लेकिन शादी के 13 साल बाद उनके पति का निधन हो गया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर